उत्तराखंडः पौड़ी में बादल फटने से भारी नुकसान, पुल की दीवार और पिलर क्षतिग्रस्त, कई मवेशियों की मौत

बादल फटने से पीठसैंण-बूंगीधार मोटर मार्ग पर बगवाड़ी के निकट मोटर पुल के दोनों तरफ की दीवारें गिर गई और पिलर क्षतिग्रस्त हो गए। पुल को वाहनों और पैदल आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। लोगों के लिए वहां पैदल वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जा रहा है।

पौड़ी में बादल फटने से भारी नुकसान, पुल की दीवार और पिलर क्षतिग्रस्त
पौड़ी में बादल फटने से भारी नुकसान, पुल की दीवार और पिलर क्षतिग्रस्त
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के कई जिलों में भारी बारिश का कहर जारी है। लगातार बारिश के बीच देर रात पौड़ी जिले में बादल फटने की घटना से भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने से पौड़ी के पीठसैंण-बूंगीधार मोटर मार्ग पर पुल की दोनों तरफ की दीवारें ढह गईं और पिलर क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा कई पशुओं की जान भी गई है और कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा है।

जनपद पौड़ी के थलीसैण ब्लॉक के रोली गांव के पास देर रात बादल फटा। रौली गांव के ग्रामीणों ने बताया कि 20 जुलाई की देर रात करीब 1.30 बजे गांव के पास भारी बारिश के बाद बादल फटा था। बादल फटने के कारण ग्राम रौली में चन्दन सिंह पुत्र इन्द्र सिंह की गौशाला पूर्णरूप से क्षतिग्रस्त हो गई और गौशाला में बंधे 2 बैल और 1 बकरी की मौत हो गई।

पौड़ी में बादल फटने से भारी नुकसान, पुल क्षतिग्रस्त, कई मवेशियों की मौत
पौड़ी में बादल फटने से भारी नुकसान, पुल क्षतिग्रस्त, कई मवेशियों की मौत
फोटोः IANS

इसके अलावा बादल फटने से पीठसैंण-बूंगीधार मोटर मार्ग पर बगवाड़ी के निकट मोटर पुल के दोनों तरफ की दीवारें और पिलर क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पुल को वाहनों और पैदल आवाजाही के लिए पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया है। लोक निर्माण विभाग द्वारा इस स्थान पर पैदल वैकल्पिक मार्ग तैयार किया जा रहा है। क्योंकि क्षतिग्रस्त पुल से आवागमन करना खतरनाक साबित हो सकता है।

बादल फटने की घटना में ग्राम नौली के प्रमोद नेगी के आवासीय भवन के आंगन का पुश्ता टूट गया। ग्राम रौली के दर्शन सिंह की गौशाला तबाह हो गई। रेनू रावत ग्राम गडरी के मकान का पीछे का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया। ग्राम किरसाल के सुनील गुसाईं के घर का पुश्ता क्षतिग्रस्त हो गया। उप जिलाधिकारी थलीसैण अजय वीर सिंह ने बताया कि मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच चुकी है। उक्त गांव में खेतों का भी कटान हुआ है। जानवरों की मृत्यु हुई है। इसके साथ ही पुल को भी नुकसान हुआ है। पूरी घटना में नुकसान का आकलन किया जा रहा है। राहत की बात ये है कि किसी तरह की जन हानि नहीं हुई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia