उत्तराखंड: केदारनाथ में बड़ा हादसा, यात्रियों को ले जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, पायलट समेत 7 लोगों की मौत

बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी से उड़ान भरी थी। केदारघाटी की तरफ जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के केदारनाथ में दर्दनाक हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक केदारनाथ में गरुड़चट्टी के बार ये हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है। खबरों की मानें तो हेलीकॉप्टर पर सवार 7 लोगों की मौत हो गई है।

क्रैश की सूचना के बाद प्रशासन की टीम राहत और बचाव कार्य के लिए रवाना हो गई है। क्रैश की वजह सामने नहीं आई है। हालांकि, खराब मौसम हेलिकॉप्टर क्रैश की एक वजह हो सकता है। बताया जा रहा है कि इस हेलीकॉप्टर ने गुप्तकाशी से उड़ान भरी थी। केदारघाटी की तरफ जब ये हेलिकॉप्टर आगे बढ़ा, तब गरुड़चट्टी में ये क्रैश हो गया है।

हादसे पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताते हुए कहा कि केदारनाथ के समीप गरुड़ चट्टी में दुर्भाग्यपूर्ण हेलीकॉप्टर क्रैश में कुछ लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। राहत और बचाव कार्य हेतु SDRF और जिला प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। इस दु:खद घटना के विस्तृत जांच के आदेश दे दिए गए है।


कांग्रेस ने भी इस हादसे को लेकर दुछ जताया है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि केदारनाथ में हेलीकॉप्टर क्रैश में 7 लोगों की मृत्यु का समाचार बेहद दु:खद है। ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति प्रदान करें एवं उनके परिवारों को पीड़ा सहन करने की शक्ति दें।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia