उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश का अनुमान, दिल्ली-एनसीआर में भी बदलेगा मौसम का मिज़ाज

मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में उत्तराखंड के कई इलाकों में बर्फबारी और बारिश का अनुमान लगाया है। इसे देखते हुए उत्तराखंड, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर में अलर्ट जारी किया गया है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

मौसम विशेषज्ञों के अमुमान के मुताबिक 23 से 24 फरवरी को उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ के कारण 26 फरवरी से भी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। साथ ही 26 से 28 फरवरी के बीच गरज के साथ बारिश हो सकती है।

उधर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी मौसम के खराब होने की संभावना जताई गई है। इसे देखते हुए इन राज्यों में सोमवार को अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार से शुक्रवार तक हिमाचल प्रदेश में भीषण बर्फबारी और गरज के साथ छिटपुट बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। मौसम विभाग ने सोमवार को कहा कि आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

इस बीच हालांकि दिल्ली-एनसीआर में तापमान बढ़ा है और लोगों को सर्दी से राहत मिली है। इन इलाकों में दिन में तेज धूप निकलने पर लोग हल्की गर्मी महसूस करने लगे हैं। हालांकि, कुछ जगहों पर हल्का कोहरा भी देखा गया।

इसके अलावा मौसम विभाग का अनुमान है कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली तेज हवाओं के कारण दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में ओले गिर सकत हैं। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next