यूपी के बाद उत्तराखंड में आज से पॉलीथिन बैन, इस्तेमाल करने पर लगेगा भारी जुर्माना

महाराष्ट्र और यूपी के बाद अब उत्तराखंड में पॉलीथीन के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी गई है। उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य में 1 अगस्त से पॉलीथीन के प्रयोग पर सख्ती करने का निर्णय किया है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में एक अगस्त यानी आज से पॉलीथिन के इस्तेमाल पर पाबंदी लगा दी गई है। महाराष्ट्र और यूपी के बाद अब उत्तराखंड में पॉलीथीन के इस्तेमाल पर पाबंदी के बाद उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राज्य में 1 अगस्त से पॉलीथीन के प्रयोग पर सख्ती करने का निर्णय लिया। अगर कोई भी इसका प्रयोग करते पाया गया तो उससे 500 से 5 हजार रुपये तक जुर्माना वसूला जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पॉलीथिन के इस्तेमाल से पर्यावरण तो प्रदूषित होता ही है, उसके साथ ही कृषि, पशु एवं पक्षियों को भी बहुत हानि पहुंचती है।

सीएम ने प्रदेश की जनता से प्रदेश को स्वच्छ रखने एवं पॉलीथिन का इस्तेमाल न करने की अपील करते हुए कहा कि राज्य सरकार ने कल एक अगस्त से पॉलीथिन के इस्तेमाल पर सख्ती करने का निर्णय लिया है, ताकि प्रदेश को स्वच्छ एवं निर्मल बनाया जा सके।

उन्होंने थोक विक्रेताओं से आग्रह किया था कि वह समय रहते पॉलीथिन का स्टाक समाप्त कर दें, क्योंकि इस बार सरकार सख्ती के साथ पॉलीथिन से निपटेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia