उत्तराखंड: केदारनाथ यात्रा मार्ग पर बोल्डर गिरने से कोहराम, 8 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

उत्तराखंड के केदारनाथ मार्ग पर जो लोग हादसे का शिकार हुए हैं वे केदारनाथ यात्रा से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान चंडीधार में फाटा के पास यह हादसा हो गया। कार में सवार लोग दिल्ली के बताए जा रहे हैं। वहीं बाइक सवार ऋषिकेश के रहने वाले थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में केदारनाथ यात्रा मार्ग पर भीषण हादसे में 8 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है और कई लोग घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि केदारनाथ मार्ग पर फाटा के पास चंडीधार में अचनाक पहाड़ी से बोल्डर गिरा। बोल्डर की चपेट में एक कार और दो बाइक आ गए। हादसे में कुछ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं कई लोग घायल हो गए। मलबे की चपेट में आने से कार करीब 500 मीटर गहरी खई में जा गिरी। कार में कई लोग सवार थे। हादसे के बाद मौके पर चारों तरफ चीखपुकार मच गई।

केदारनाथ यात्रा मार्ग पर हादसे की सूचना मिलने के बाद प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे में कई लोगों के लापता होने की भी खबर है, जिनकी तलाश की जा रही है।


खबरों के अनुसार, जो लोग हादसे का शिकार हुए हैं वे केदारनाथ यात्रा से वापस लौट रहे थे। इसी दौरान चंडीधार में फाटा के पास यह हादसा हो गया। कार में सवार लोग दिल्ली के बताए जा रहे हैं। वहीं बाइक सवार ऋषिकेश के रहने वाले थे। हादसे के बाद देर रात केदारनाथ हाईवे को बंद कर दिया गया था। लेकिन अब हाईवे को आवागमन के लिए खोल दिया गया है। फिलहाल रेस्क्यू टीम हादसे के बाद लापता लोगों तलाश में जुटी हुई है।

इससे पहले 28 सितंबर को ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे पर दर्दनाक हादसा हुआ है। तीन धारा के पास तीर्थयात्रियों के वाहन पर बोल्डर गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे में चार लोग घायल हुए थे, जिन्हें देवप्रयाग सीएचसी में प्राथमिक इलाके बाद श्रषिकेश रेफर कर दिया गया था। यह तीर्थयात्री पंजबा के मोहाली से वहन में सवार होकर हेमकुंड यात्रा पर निकले थे। इसी दौरान तीन धारा के पास यह हादसा हो गया था। वाहन में ड्राइवर समेत 10 लोग सवार थे।


वाहन पर बोल्डर गिरते ही मौके पर कोहराम मच गया। हादसे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। शवों को पोस्टमार्ट के लिए भेजे जाने के साथ घायलों को प्रशासन की टीम ने अस्पताल में भर्ती कराया। बोल्डर की चपेट में एक अन्य छोटा मालवाहक वाहन भी आया है, जिसमें सवार चालक और एक अन्य व्यक्ति को हल्की चोटें आई हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia