उत्तराखंड: 'महिला सुरक्षा पर बोलने वाले अंकिता भंडारी केस में क्यों हैं चुप', प्रियंका गांधी का मोदी सरकार से सवाल

उत्तराखंड के रामनगर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रियंका गांधी ने पूछा कि महिला सुरक्षा की बात करने वाले अंकिता भंडारी केस में चुप क्यों है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तराखंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए BJP पर जमकर हमला बोला। रामनगर के पीएनजी राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि उत्तराखंड से मेरे परिवार का एक पुराना रिश्ता है।

जिस जगह से बचपन की मीठी-मीठी यादें जुड़ी हुई होती है, वहां से हमेशा खास रिश्ता होता है। मेरे पिताजी भी देहरादून में पढ़े, मेरे भाई साहब भी देहरादून में पढ़े, मेरे बेटे ने भी पांच साल देहरादून में पढ़ा। मैं भी दो साल के लिए देहरादून में पढ़ी और आपके इस प्रदेश में भी काफी घूमने का मौका मिला। यहां रामनगर के साथ तो बहुत खास रिश्ता है।

उन्होंने आगे कहा कि मैंने उत्तराखंड में पीएम मोदी के चुनावी संबोधन को सुना। वह भाषण दो साल पहले जैसा था। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है। पिछले साल वहां भयानक आपदा आई थी। उस आपदा में कांग्रेस पार्टी के नेता, कार्यकर्ता सभी राहत और बचाव कार्य में जुटे हुए थे। मुख्यमंत्री खुद दौरा कर रहे थे। लेकिन, BJP ने कोई मदद नहीं की। केंद्र सरकार ने आज तक कोई राहत नहीं दी, क्योंकि, उनके लिए हिमाचल प्रदेश सिर्फ चुनाव तक ही देव भूमि था। उसके बाद कुछ नहीं था।

उन्होंने कहा कि आप लोग अपने बच्चों को सेना में भेजते हैं। मैं शहादत को जानती हूं, त्याग को जानती हूं। मैंने अपने पिता की लाश देखी थी। प्रधानमंत्री क्या जानें शहादत किसे कहते हैं, त्याग क्या होता है? प्रियंका गांधी ने महिला सुरक्षा पर भी मोदी सरकार और BJP को घेरा। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा की बात प्रधानमंत्री मोदी करते हैं। प्रदेश की बेटी अंकिता भंडारी पर क्यों कुछ नहीं बोलते हैं? हाथरस पर क्यों नहीं बोलते है? उन्नाव पर क्यों नहीं बोतले हैं? इस सबके दोषियों पर क्यों कोई कार्रवाई नहीं होती है?

उन्होंने आगे कहा कि युवा आज बेरोजगार बैठे हुए हैं। जो नौजवान सेना में जाने की सोच रहे थे, तैयारी कर रहे थे। आपने अग्निवीर योजना लाकर उनका सपना ही तोड़ दिया। किसान खेती में अपना खून-पसीना बहा रहा है, कुछ कमा नहीं पा रहा है। ये हमें कितना भी कुछ कहें, ये हमारी देश के प्रति श्रद्धा को नहीं समझ सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia