उत्तरकाशी हादसा: टनल में फंसे श्रमिकों के साथियों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन में मचा हड़कंप

मजदूरों का कहना है कि सुरंग के मलबे में फंसे उनके साथियों को जल्द निकाला जाए। मजदूरों का कहना है कि उनके साथियों की जान खतरे में है। ऐसे में जितनी जल्दी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा करके उनके साथियों को टनल से बाहर निकाल लिया जाए, उतना ही अच्छा होगा।

उत्तरकाशी में टनल में फंसे श्रमिकों के साथियों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन में मचा हड़कंप
उत्तरकाशी में टनल में फंसे श्रमिकों के साथियों ने किया प्रदर्शन, प्रशासन में मचा हड़कंप
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के उत्तरकाशी के सिलक्यारा में चारधाम रोड परियोजना की सुरंग के अंदर मलबे में फंसे 40 मजदूरों को निकालने के लिए चौथे दिन बुधवार को भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी रहा। टनल के अंदर ऑगर मशीन से ड्रिलिंग का काम चल रहा है। ड्रिलिंग के लिए एयरफोर्स की मदद से हेवी ऑगर मशीन लाई जा रही है।

इन सब के बीच सिलक्यारा टनल के मलबे में फंसे श्रमिकों के साथियों ने प्रोटेस्ट शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि सुरंग के मलबे में फंसे उनके साथियों को जल्द निकाला जाए। मजदूरों का कहना है कि उनके साथियों की जान खतरे में है। ऐसे में जितनी जल्दी रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा करके उनके साथियों को टनल से बाहर निकाल लिया जाए, उतना ही अच्छा होगा।


मौके पर लगभग 60 से 65 मजदूर हंगामा कर रहे हैं। मजदूरों के विरोध प्रदर्शन ने प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है। प्रशासन के लोग टनल पर विरोध प्रदर्शन कर रहे मजदूरों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं। फिलहाल प्रदर्शनकारी मजदूर मानने को तैयार नहीं हैं। उनका आरोप है कि अब तक बचाने के लिए जो काम हो रहे हैं, वह नाकाफी हैं। लगातार देरी होती जा रही है।

नाराज मजदूर इस बात की मांग भी कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी खुद ग्राउंड के हालात को देखकर निर्णय करें कि आखिरकार टनल से जुड़े अधिकारी इस मामले में क्या कुछ कर रहे हैं। फिलहाल मजदूरों की नाराजगी और प्रदर्शन से मौके पर तनाव के हालात हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia