उत्तरकाशी हिमस्खलन: खोज अभियान में खराब मौसम फिर बना बाधा, 5 और शव किए गए बरामद

बताया जा रहा है कि कुल 27 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है। आईटीबीपी ने बताया कि उत्तरकाशी में हुए हिमस्खलन में 5 और शव सोमवार को निकाले गए हैं। अब तक कुल 26 शवों को निकाल लिया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तरकाशी में द्रौपदी का डांडा चोटी के पास हुए हिमस्खलन में मारे गए पांच और लोगों के शव सोमवार को भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के मातली बेस में लाए गए हैं। अब तक कुल 26 शव निकालकर लाए जा चुके हैं।

बताया जा रहा है कि कुल 27 लोगों की इस हादसे में मौत हुई है। आईटीबीपी ने बताया कि उत्तरकाशी में हुए हिमस्खलन में 5 और शव सोमवार को निकाले गए हैं। अब तक कुल 26 शवों को निकाल लिया गया है। वहीं 1 शव को लाना बाकी है। बताया जा रहा है कि राहत और खोज कार्य किया जा रहा है। इसमें आईटीबीपी, आर्मी समेत कई एजेंसियां लगी हुई हैं।

जानकारी के मुताबिक पहाड़ों पर लगातार बर्फबारी हो रही है, ऐसे में खराब मौसम के चलते शवों को निकालने और लापता लोगों की खोजबीन करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। राहत काम में हेलिकॉप्टरों और स्पेशल बचाव दल की मदद भी ली जा रही है।

गौरतलब है कि नेहरू पर्वतारोहण संस्थान, एनआईएम उत्तरकाशी के भुक्की के पास चल रहे बेसिक और एडवांस कोर्स के बच्चे 4 अक्टूबर को पर्वतारोहण की ट्रेंनिंग के लिए द्रोपदी के डांडा पहुंचे थे। जहां अचानक हिमस्खलन आने से 29 बच्चे लापता हो गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia