उत्तराखंड: रैट माइनर्स ने CM धामी को लौटाई इनाम राशि, कहा- इससे नहीं होगा भला, हम आज भी गड्ढा खोद रहे कल भी खोदेंगे

सीएम धामी ने रैट माइनर्स को 50-50 हजार रुपए इनाम के रूप में दिए जाने का ऐलान किया था। इस धनराशि को रैट माइनर्स ने लेने से मना कर दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बीते महीने उत्तरकाशी के सिलक्यारा टनल से 41 मजदूरों को निकालने वाले जिन 12 रैट माइनर्स को गुरूवार को 50-50 हजार रुपये की सम्मान राशि दी उन्होंने वो सम्मान राशि वापस लौटाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि इस राशि से उनका कुछ भला नहीं होने वाला है। वह यह राशि टनल में फंसे मजदूरों को देना चाहेंगे।

रैट माइनर्स ने कहा हम मुख्यमंत्री का सम्मान करते हैं। जो ये सम्मान मुख्यमंत्री की तरफ से हमें दिया गया है वो न्याय संगत नहीं है। रैट माइनर्स टीम के सदस्य वकील हसन ने कहा कि इस वक्त वह यह बात कहना नहीं चाहते हैं। उनके मन में बार-बार यह बात चुभ रही है कि सीएम धामी ने जो उनका सम्मान किया है। वह उनके मुताबिक न्याय संगत नहीं है। उन्होंने कहा कि इन 50000 रुपये से हमारा कुछ भला नहीं होने वाला है। हमने अपनी जान को हथेली पर रखकर टनल के अंदर फंसे मजदूरों को बाहर निकाला है। सरकार ने हमें सम्मान में 50-50 हजार रुपए थामा दिए।


उन्होंने आगे कहा कि हम सब तो आज भी गड्ढे खोद रहे हैं। कल भी गड्ढे खोदने का ही काम करेंगे। इसलिए इस सम्मान राशि को हम उन मजदूरों को देना चाहेंगे हैं, टनल के अंदर फंसे हुए थे। उन्होंने कहा कि हम इस सम्मान को नहीं रखना चाहेंगे. यह हमारे लिए न्याय संगत नहीं है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;