यूपी: दलित युवक ने मुस्लिम युवती से की शादी तो पिता को पंचायत ने थूक चाटने पर किया मजबूर

यूपी के बुलंदशहर में दलित युवक द्वारा दूसरे समुदाय में शादी करने से नाराज पंचायत ने पूरे परिवार को गांव छोड़कर जाने के लिए कहा है। युवक के पिता का आरोप है कि पंचायत ने उनकी पत्नी और बेटी को नग्न कर गांव में घुमाने का भी फरमान सुनाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ के राज में दलितों पर अत्याचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामला बुलंदशहर के सोंडा हबीबपुर गांव में सामने आया है। जहां एक दलित युवक द्वारा मुस्लिम युवती से शादी करने पर उसके पिता को पंचायत ने थूककर चाटने के लिए मजबूर किया। दलित युवक द्वारा दूसरे समुदाय में शादी करने से नाराज पंचायत ने पूरे परिवार को गांव छोड़कर जाने का फरमान सुनाया है। युवक के पिता का यह भी आरोप है कि पंचायत ने उनकी पत्नी और बेटी को नग्न कर गांव में घुमाने का भी फरमान सुनाया है।

पीड़ित ने पूर मामले की शिकायत पुलिस में की है। इस मामले में एसपी देहात ने कहा, “एक दलित व्यक्ति द्वारा शिकायत दर्ज करवाई गई है। शिकायत में कहा गया है कि पंचायत ने उन्हें थूककर चाटने के लिए कहा, क्योंकि उनके बेटे ने एक मुस्लिम लड़की से शादी की है। हम दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे।”

पंचायत के फरमान के बाद पीड़ित परिवार डरा हुआ है। आलम यह है कि उन्हें गांव के लोगों से छिपकर रहना पड़ रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */