उत्तराखंड के मसूरी के कैम्पटी फॉल में उफान, बाल-बाल बची 200 सैलानियों की जान, देखें वीडियो

उत्तराखंड में कुछ दिनों से भारी बारिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है। कैम्पटी फॉल के क्षेत्रों में हुई भारी बारिश के बाद फॉल में पानी का बहाव अचानक देखने को मिला। कैम्पटी फॉल में 200 से ज्यादा पर्यटक हादसे का शिकार होने से बच गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तराखंड में आफत की बारिश जारी है। इसी बीच सोमवार शाम को करीब चार बजे मसूरी में हुई भारी बारिश से कैम्‍पटी फाल में उफान आ गया। लेकिन गनीमत ये रही कि कैम्पटी फॉल का आंनद लेने गए 200 से ज्यादा पर्यटक हादसे का शिकार होने से बच गए। खबरों के मुताबिक, भारी बारिश के बाद कैम्पटी फॉल में पानी का बहाव अचानक बढ़ गया। पानी का बहाव इतना तेज था कि अगर गलती से भी इसकी चपेट में कोई आ जाता तो उसे ढूंढ पाना नामुमकिन हो जाता।

स्थानीय पुलिस को पर्वतीय क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद उफान का अंदाजा हो गया था। पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने तत्काल फॉल में नहा रहे लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। साथ ही मुख्य झरने के इर्द-गिर्द के दुकानदारों को भी वहां से हटा लिया गया। इस दौरान दो पर्यटक और कुछ पुलिस कर्मी झरने के दूसरे छोर पर फंस गए। जिन्‍हें झरने में पानी कम होने पर वहां से निकाला गया।

बता दें कि एक हफ्ता पहले भी मसूरी और आसपास हुई तेज बारिश के कारण कैम्पटी फाल में उफान आ गया था। उस समय कैंपटी फॉल में नहाते समय झील में डूबने से एक पर्यटक की मौत हो गई थी। पर्यटक के डूबने के बाद पुलिस ने पर्यटकों के जाने पर रोक लगा दी थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia