देश में मंडरा रहे कोरोना संकट के बीच यूपी के सरकारी अस्पतालों में टीके खत्म, बूस्टर के लिए बढ़ी भीड़

यूपी के अस्पतालों में टीके खत्म होने की भी खबर आ रही है। अधिकारियों ने कहा कि नई आपूर्ति होने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। राज्य की राजधानी में 14 अस्पतालों में कोविड टीकाकरण किया जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

चीन और कुछ अन्य देशों में कोविड के बढ़ते मामलों की रिपोर्ट के बाद बूस्टर डोज के लिए अस्पतालों में लोगों की भीड़ बढ़ गई है। इस बीच अस्पतालों में टीके खत्म होने की भी खबर आ रही है। अधिकारियों ने कहा कि नई आपूर्ति होने में कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। राज्य की राजधानी में 14 अस्पतालों में कोविड टीकाकरण किया जा रहा है।

टीकाकरण की पेशकश करने वाली सरकारी स्वास्थ्य सुविधाएं एसपीएम सिविल अस्पताल, एनके रोड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, लोक बंधु अस्पताल और बलरामपुर अस्पताल हैं।

सोमवार को निजी अस्पतालों में 96 लोगों को टीका लगाया गया, जबकि सरकारी अस्पतालों में आने वालों को एक सप्ताह बाद आने को कहा गया।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ एमके सिंह ने सरकारी केंद्रों पर टीके की अनुपलब्धता की पुष्टि की और कहा कि ताजा आपूर्ति के लिए सरकार को अनुरोध भेजा गया है।

आंकड़ों के मुताबिक राज्य की राजधानी में 18 साल और उससे अधिक उम्र के करीब 31 लाख लोगों ने अब तक बूस्टर डोज नहीं ली है। अधिकारियों ने कहा कि महामारी की गिरावट के बाद टीकों की मांग में भारी गिरावट आई है, इसलिए अस्पतालों ने नए ऑर्डर नहीं दिए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia