वडोदरा नाव हादसा: 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, 2 गिरफ्तार, नाव पलटने से 12 स्कूली बच्चों, दो शिक्षकों समेत 14 की मौत

वडोदरा के हरनी मोटनाथ झील में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ था। नाव पलटने 12 स्कूली बच्चों और दो शिक्षकों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के वडोदरा में नाव पलटने की घटना में 12 छात्रों और 2 शिक्षकों की मौत के मामले में 18 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया। बाकी आरोपियों को पकड़ने के लिए 9 टीमों का गठन किया गया है। उनकी तलाश जारी है।

वडोदरा के हरनी मोटनाथ झील में गुरुवार को बड़ा हादसा हुआ था। नाव पलटने 12 स्कूली बच्चों और दो शिक्षकों समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी। वडोदरा के एक प्राइवेट स्कूल के बच्चे गुरुवार को हिरणी झील में पिकनिक मनाने पहुंचे थे। नाव में करीब 27 स्कूली बच्चे और शिक्षक सवार थे। झील के बीच में जाते ही अचानक नाव पलट गई।


हादसा गुरुवार शाम पौने पांच बेज हुआ। बताया जा रहा है कि नाव में क्षमता से ज्यादा लोग सवार थे। साथ ही किसी को भी लाइफ जैकेट नहीं पहनाई गई थी। नाव पलटते ही मौके पर चीख-पुकार मच गई। बोट में सवार बच्चे और बाकी लोग मदद की गुहार लगाने लगे। सूचना मिलने के बाद पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। जब तक रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची, तब तक कई बच्चे डूब चुके थे।

रेस्क्यू किए गए बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। हादसे के बाद गुजरात के सीएम मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिए थे। साथ ही डीएम से 10 दिनों में हादसे की रिपोर्ट मांगी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;