फिर हादसे का शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, 2 महीने में 5वीं बार दुर्घटनाग्रस्त, जाने कब-कब हुए हादसे?

1 दिसंबर 2022 को वंदे भारत ट्रेन से एक और टक्कर हो गई। इस ट्रेन की यह कोई पहली टक्कर नहीं है। इससे पहले सवा महीने में ही वंदे भारत ट्रेनों से चार हादसे हो चुके हैं। यह पांचवीं हादसा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वंदे भारत सुपरफास्ट एक्सप्रेस एक बार फिर हादसे की शिकार हो गई है। इस बार वंदे भारत एक्सप्रेस गुजरात के उदवाड़ा और वापी स्टेशनों के बीच में दुर्घटनाग्रस्त हुई है। ट्रेन ने मवेशियों को टक्कर मार दी। हादसे की खबर गुरुवार देर रात रेलवे के अधिकारियों को मिली। अधिकारी ने बताया कि हादसे से ट्रेन के फ्रंट पैनल में हल्की खरोंच आई है। इससे पहले भी इस तरह की चार घटनाएं हो चुकी हैं।

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सुमित ठाकुर ने बताया, “उदवाड़ा और वापी के बीच समपार फाटक संख्या 87 के पास शाम करीब छह बजकर 23 मिनट पर हुई। सामने के हिस्से में मामूली खराबी थी और परिचालन संबंधी कोई समस्या नहीं थी। कुछ देर रुकने के बाद ट्रेन ने शाम 6.35 बजे अपनी यात्रा फिर से शुरू की।”


बता दें कि इससे पहले भी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर आ चुकी है। इससे पहले 29 अक्टूबर को वंदे भारत एक्सप्रेस  की टक्कर गाय से हुई थी। टक्कर के बाद इंजन का सामने का हिस्सा टूट गया था। हादसा गुजरात के वलसाड़ के अतुल रेलवे स्टेशन पर हुआ था।

इससे पहले 6 अक्टूबर को भी हादसा हुआ था। मुंबई से गांधीनगर जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रैक पर आई एक भैंस से टकरा जाने से क्षतिग्रस्त हो गई थी। हादसे में जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था, लेकिन ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था।  7 अक्टूबर को वडोदरा मंडल के आणंद के समीप वंदे भारत एक्सप्रेस से एक गाय टकराई थी। 8 नवंबर को गुजरात के आणंद में वंदे भारत ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी थी। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 02 Dec 2022, 12:56 PM