वाराणसी में नेपाली युवक का सिर मुंडवाकर लिखा ‘जय श्री राम’, नेपाल के पीएम ओली के बयान के विरोध में लगे नारे

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली के भगवान श्रीराम को लेकर दिए गए बयान बाद पूरे भारत में रोष देखने को मिल रहा है। वाराणसी में विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवाया, बल्कि उसके सिर पर जय श्रीराम भी लिख दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली ने भगवान राम पर विवादित बयान दिया था, जिसका खामियाजा अब भारत में रहने वाले नेपालियों को भुगतना पड़ रहा है। इस नफरत की आग से नेपाल के निवासी भारत में खुद को बचा नहीं पा रहे हैं। ताजा मामला वाराणसी का है। जहां एक विश्व हिंदू सेना ने नेपाली युवक का मुंडन करवाया और उसके सिर पर जय श्रीराम लिख दिया। इतना ही नहीं नेपाली युवक से भारत के समर्थन में नारे लगवाए और नेपाली पीएम ओली के खिलाफ नारेबाजी करवाई। इस पूरे मामले का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसके बाद भेलूपुर पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए मुकदमा दायर किया है।

गौरतलब है कि नेपाल के पीएम ओली ने भगवान राम और अयोध्‍या को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अयोध्या असल में नेपाल के बीरभूमि जिले के पश्चिम स्थित थोरी शहर में है। भारत दावा करता है कि भगवान राम का जन्म भारत में हुआ था। उसके इसी लगातार दावे के कारण हम मानने लगे हैं कि देवी सीता का विवाह भारत के राजकुमार राम से हुआ था, जबकि असलियत में अयोध्या बीरभूमि के पास स्थित एक गांव है।

इस बयान पर विवाद बढ़ने के बाद नेपाल के विदेश मंत्रालय ने ओली के बयान पर सफाई देते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री के कथन का अर्थ अयोध्या और उसकी सांस्कृतिक विरासत के महत्व को कम करना नहीं था। वह सिर्फ इतना कहना चाहते हैं कि इस दिशा में और शोध किए जाने की जरूरत है। उनके इस बयान का मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने या किसी राजनीतिक विचारधारा पर प्रहार करने का नहीं था। ।

लोकप्रिय
next