वाराणसी: कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा, 2 लोग घायल, एक साल पहले 15 की गई थी जान

वाराणसी में कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर पर शुक्रवार को फिर हादसा हो गया। इस हादसे में दो लोग घायल हुए हैं। बता दें कि इसी जगह पर 15 मई 2018 को फ्लाईओवर के दो बीम नीचे ट्रैफिक पर गिर पड़ी थी। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वाराणसी में कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर की शंटरिग गिरने से एक बार फिर हादसा हो गया। इस हादसे में 2 लोग घायल हुए हैं। इस हादसे ने एक बार फिर 15 मई 2018 को हुई घटना की याद को ताजा कर दिया है। जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे।

वाराणसी: कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा,  2 लोग घायल, एक साल पहले 15 की गई थी जान
वाराणसी: कैंट स्‍टेशन के सामने निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा गिरा,  2 लोग घायल, एक साल पहले 15 की गई थी जान

दरअसल, शुक्रवार की शाम को अचानक फ्लाईओवर पर की गई शंटरिंग भरभरा कर गिर पड़ी। इस घटना में निर्माणधीन फ्लाईओवर पर काम कर रहे 4 मजदूर भी गिर गए और फ्लाईओवर से निकली छड़ों से लटक गए। घायल मजदूरों को रस्‍सी के सहारे छड़ों के बीच निकाला गया है। घटना की सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में पुलिस और आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए।

इस घटना ने एक बार लापरवाही को उजागर कर दिया है। खबरों के मुताबिक, बिना रोड ब्‍लॉक किए निर्माणधीन फ्लाईओवर पर काम चल रहा था। फ्लाईओवर की ओर सुरक्षा को लेकर टीआरबी के जवानों की डयूटी लगाई गई है, लेकिन इसके बावजूद यातायात जारी रहा।

वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद स्थानीय विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि सेतु निगम के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि पहले हुए हादसे में भी कड़ी कार्रवाई की गई थी, इस बार फिर की जाएगी।

गौरतलब है कि इसी जगह पर 15 मई 2018 को बड़ा हादसा हुआ था। फ्लाईओवर के दो बीम नीचे ट्रैफिक पर गिर पड़ी थी। इस हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई थी जबकि कई लोग घायल हुए थे। इस घटना के बाद सुरक्षा को लेकर कई लापरवाही उजागर हुई थी। इस मामले की जांच में सेतु निगम के अधिकारियों को दोषी पाया गया था। अधिशासी अभियंता, प्रोजेक्‍ट मैनेजर समेत तमाम अधिकारियों को जेल जाना पड़ा था। इसके बावजूद सेतु निगम निर्माण में लगातार मानकों की अनदेखी कर रहा था।

Published: 11 Oct 2019, 6:59 PM
लोकप्रिय
next