JNU वीसी की नियुक्ति पर भड़के वरुण गांधी, कहा- 'औसत दर्जे' की नियुक्ति से युवाओं का भविष्य खराब होगा

वरुण गांधी की टिप्पणी पंडित द्वारा सोमवार को जेएनयू वीसी के रूप में नियुक्ति के बाद जारी प्रेस बयान के मद्देनजर आई है, जिसमें भाजपा नेता को व्याकरण की गलतियां मिली थीं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की नवनियुक्त कुलपति शांतिश्री धूलिपुड़ी पंडित की आलोचना करते हुए उनकी नियुक्ति को 'औसत दर्जे का' बताया, जो मानव पूंजी और युवाओं के भविष्य को नुकसान पहुंचा सकती है।

वरुण गांधी की टिप्पणी पंडित द्वारा सोमवार को जेएनयू वीसी के रूप में नियुक्ति के बाद जारी प्रेस बयान के मद्देनजर आई है, जिसमें भाजपा नेता को व्याकरण की गलतियां मिली थीं। वरुण गांधी ने मंगलवार सुबह एक ट्वीट में कहा, "नए जेएनयू वीसी की यह प्रेस विज्ञप्ति निरक्षरता की एक प्रदर्शनी है, जो व्याकरण संबंधी गलतियों से भरी हुई है । इस तरह की औसत दर्जे की नियुक्तियां हमारी मानव पूंजी और हमारे युवाओं को नुकसान पहुंचाने का काम करती हैं।"


पंडित को शिक्षा मंत्रालय ने सोमवार को जेएनयू की पहली महिला वीसी नियुक्त किया। रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में जन्मी पंडित अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु, मराठी, हिंदी, संस्कृत, कन्नड़, मलयालम और कोंकणी में पारंगत हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चेन्नई में की और राज्य में टॉप किया। उसने बीए भी किया था। 1983 में चेन्नई के प्रेसीडेंसी कॉलेज से इतिहास और सामाजिक मनोविज्ञान में और कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी से सामाजिक कार्य में डिप्लोमा किया। पंडित गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia