'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के वाहनों पर असम में हमला, सामने आया वीडियो, कांग्रेस बोली- BJP के गुंडों ने बनाया निशाना

असम के लखीमपुर में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के काफिले पर यह हमला हुआ। जब काफिला यहां एक इलाके से गुजर रहा था।

असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के काफिले पर हमला।
असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के काफिले पर हमला।
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो यात्रा' पार्टी नेता राहुल गांधी के नेतृव में जारी है। मणिपुर से शुरू हुई यात्रा इस समय असम से गुजर रही है। असम में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के काफिले पर हमला हुआ है। काफिले की गाड़ियों को निशाना बनाया गया है। इकसा एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग यात्रा के काफिले में शामिल वाहनों को निशाना बना रहे हैं। इसके साथ ही यह लोग सड़क किनारे लगे पोस्टर को भी फाड़ते हुए नजर आ रहा है। नीचे दिए लिंक में आप पूरा वीडियो देख सकते हैं।

यात्रा के काफिले पर कब और कहां हमला हुआ?

असम के लखीमपुर में 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के काफिले पर यह हमला शुक्रवार रात को हुआ। जब काफिला यहां एक इलाके से गुजर रहा था। बताया जा रहा है कि हमलावरों ने काफिले में शामिल युवा कांग्रेस के वाहनों में तोड़फोड़ की। कांग्रेस पार्टी ने कहा कि हमलावर बीजेपी के लोग थे। वाहनों में तोड़फोड़ के लिए बीजेपी युवा मोर्चा के लिए जिम्मेदार बताया गया है।


हमले की कांग्रेस अध्यक्ष ने की कड़ी निंदा

'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल वाहनों पर हुए हमले के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, “हम असम के लखीमपुर में बीजेपी के गुंडों द्वारा 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के वाहनों पर हुए शर्मनाक हमले और कांग्रेस पार्टी के बैनर-पोस्टर फाड़ने की कड़ी निंदा करते हैं।”

उन्होंने आगे लिखा, "पिछले 10 वर्षों में, बीजेपी ने देश के लोगों को संविधान द्वारा मिले हर अधिकार और न्याय को कुचलने और ध्वस्त करने का प्रयास किया है। बीजेपी जनता की आवाज को दबाना चाहती है। कांग्रेस पार्टी असम में बीजेपी सरकार द्वारा किए गए हमले और धमकी की इस रणनीति से डरने वाली नहीं है। कांग्रेस पार्टी हमलावरों के खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई करेगी।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;