दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर फिलहाल नहीं देना होगा टोल, कुछ दिन और फ्री में चल सकेंगे वाहन, जानें क्यों?

NHAI के परियोजना निदेशक का कहना है कि टोल फीस कलेक्शन शुरू करने के लिए मंत्रालय की ओर से एक और अनुमति की जरूरत होती है, यह अनुमति अभी तक नहीं मिली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर सफर करने वाले वाहन चालकों के लिए थोड़ी राहत भरी खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि वाहन चालक कुछ दिन और बिना टोल फीस चुकाए चल सकेंगे। क्योंकि 25 दिसंबर से टोल वसूली की जो खबर सामने आ रही थी वो अभी टल गई है। एनएचएआई के अधिकारियों का कहना है कि मंत्रालय से स्वीकृति मिलने पर टोल वसूली शुरू की जाएगी, अभी इसके लिए नई तारीख तय नहीं की गई है।

NHAI के परियोजना निदेशक का कहना है कि टोल फीस कलेक्शन शुरू करने के लिए मंत्रालय की ओर से एक और अनुमति की जरूरत होती है, यह अनुमति अभी तक नहीं मिली है। टोल कलेक्शन के लिए गजट नोटिफिकेशन जारी किए जाने, सार्वजनिक सूचना प्रकाशित किए जाने की अन्य सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी हैं। मंत्रालय से अनुमति मिलने के बाद टोल कलेक्शन शुरू कर दिया जाएगा। उनका कहना है कि इसके लिए अभी कोई नई तारीख तय नहीं हुई है, जल्द ही तारीख तय हो जाएगी।

गौरतलब है कि 23 दिसंबर को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने डासना के पास एएनपीआर बेस टोल फीस कलेक्शन सेंटर का उद्घाटन किया था। 25 दिसंबर सुबह 8 बजे से इस एक्सप्रेसवे पर टोल वसूली शुरू की जानी थी। इसके लिए पाथवे नाम की कंपनी को जिम्मेदारी सौंपी गई है और कंपनी ने तैयारी भी पूरी कर ली थी। इसके बावजूद टोल वसूली शुरू नहीं हो पाई।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia