प्रभात गुप्ता हत्याकांड में आज आएगा फैसला, केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ पर चल रहा है हत्या का मामला

लखीमपुर खीरी के तिकुनिया थाना क्षेत्र में वर्ष 2000 में 22 साल के युवक प्रभात गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तीन अन्य अभियुक्तों के साथ अजय मिश्रा उर्फ टेनी नामजद थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

2002 में लखीमपुर खीरी के प्रभात गुप्ता हत्याकांड मामले में इलाहाबाद हाई कोर्ट आज फैसला सुनाने वाली है। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ सरकार की अपील पर फैसला सुनाएगी। बता दें कि मामले में 21 फरवरी को सुनवाई के बाद हाईकोर्ट लखनऊ बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा था। हालांकि 10 नवंबर 2022 को भी कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा था, लेकिन सुनवाई करने वाली बेंच ने कुछ बिंदुओं को और स्पष्ट करने के लिए दोबारा सुनवाई की थी।

गौरतलब है कि लखीमपुर खीरी के तिकुनिया थाना क्षेत्र में वर्ष 2000 में 22 साल के युवक प्रभात गुप्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में तीन अन्य अभियुक्तों के साथ अजय मिश्रा उर्फ टेनी नामजद थे। मामले में विचारण (ट्रायल) के बाद खीरी की एक सत्र अदालत ने अजय मिश्र और अन्य आरोपियों को पर्याप्त साक्ष्यों के अभाव में वर्ष 2004 में बरी कर दिया था। इस फैसले के खिलाफ साल 2004 में ही राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में अपील दाखिल की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia