नहीं रहे दिग्गज अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक, 66 साल की उम्र में निधन

सतीश कौशिक के निधन की जानकारी अभिनेता अनुपम खेर ने दी है। अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा कि जानता हूं मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है। पर यह बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का 66 साल की उम्र में निधन हो गया है। इसकी जानकारी उनके करीबी दोस्त और अभिनेता अनुपम खेर ने दी है। अनुपम खेर ने ट्वीट कर कहा, "जानता हूं मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है। पर यह बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त सतीश कौशिक के बारे में लिखूंगा, यह मैंने सपने में भी नहीं सोचा था। 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम। तुम्हारे बिना जिंदगी पहले जैसी नहीं रहेगी।"

सतीश कौशिक हिंदी सिनेमा के दिग्गज मशहूर अभिनेता, कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर, निर्देशक और निर्माता थे। उनका जन्म हरियाणा में हुआ था। बॉलीवुड काम शुरू करने से पहले उन्होंने थिएटर में काम किया था। सतीश कौशिक को अभिनेता के रूप में 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया के कैलेंडर से पहचान मिली थी। इसके बाद उन्होंने 1997 में दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था। इस फिल्म से उन्हें खूब शोहरत मिली थी। सतीश कौशिक को 1990 में राम लखन के लिए और 1997 में साजन चले ससुराल के लिए सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का फिल्मफेयर पुरस्कार दिया गया था।


सतीश कौशिक ने फिल्म रूप की रानी चोरों का राजा, प्रेम, हम आपके दिल में रहते हैं, हमारा दिल आपके पास है, मुझे कुछ कहना है, बधाई हो बधाई, तेरे नाम, क्योंकि, ढोल और कागज जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 09 Mar 2023, 8:14 AM
/* */