BJP के दिग्गज नेता शांता कुमार ने भगवा पार्टी को दिखाया आईना, सिर्फ कुर्सी की राजनीति करने का आरोप लगाया

कांगड़ा से चार बार सांसद रहे दिग्गज बीजेपी नेता शांता कुमार ने कहा कि मैं हैरान हूं। गुलाम भारत की राजनीति देश के लिए थी, लेकिन आजाद भारत की राजनीति कुर्सी के लिए है। और मुझे दु:ख है कि मेरी पार्टी भी इस लहर में बह गई।

BJP के दिग्गज नेता शांता कुमार ने अपनी पार्टी पर कुर्सी की राजनीति करने का आरोप लगाया
BJP के दिग्गज नेता शांता कुमार ने अपनी पार्टी पर कुर्सी की राजनीति करने का आरोप लगाया
user

पीटीआई (भाषा)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता और हिमाचल प्रदेश के दो बार मुख्यमंत्री रहे शांता कुमार ने भगवा पार्टी को आईना दिखाते हुए कहा है कि उनकी पार्टी भी आज कुर्सी की राजनीति में लिप्त है। उन्होंने कहा कि सिर्फ राम मंदिर बनाने से काम नहीं चलेगा, हमें उनके सिद्धांतों का पालन भी करना होगा।

देश के वर्तमान राजनीतिक हालात पर दुख जताते हुए शांता कुमार ने कहा कि हमने राम मंदिर बनाया लेकिन सिर्फ राम मंदिर बनाने से काम नहीं चलेगा, हमें उनके सिद्धांतों का पालन भी करना होगा। कांगड़ा से चार बार सांसद रहे शांता कुमार ने कहा, "मैं हैरान हूं। गुलाम भारत की राजनीति देश के लिए थी, लेकिन आजाद भारत की राजनीति कुर्सी के लिए है। और मुझे दु:ख है कि मेरी पार्टी भी इस लहर में बह गई।" उन्होंने कहा, "सिद्धांत की राजनीति समय की मांग है और मैं कामना करता हूं कि मेरे देश के नेता अपने मूल्यों का पालन करें और देश में राजनीति का स्तर बेहतर हो।"


माना जा रहा है कि शांता कुमार ने हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच यह टिप्पणी की है, जहां पाला बदलने के कारण विधानसभा से आयोग्य घोषित किये गए कांग्रेस के छह विधायक बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस ने इसे राज्य सरकार को गिराने के लिए बीजेपी की साजिश का हिस्सा करार दिया है।

कांग्रेस के छह पूर्व विधायकों में सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपाल, चैतन्य शर्मा और देवेंद्र कुमार भुट्टो शामिल हैं। इन्हें हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उपस्थित रहने और कटौती प्रस्ताव और बजट के दौरान राज्य सरकार के पक्ष में मतदान करने के पार्टी की एक व्हिप की अवज्ञा करने के लिए 29 फरवरी को अयोग्य करार दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia