हिंदुओं की आवाज दबाने के लिए मेरा एनकाउंटर कराने की साजिश: तोगड़िया का सनसनीखेज आरोप

वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया ने सनसनीखेज़ खुलासा करते हुए कहा कि हिंदुओं की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है, इसलिए मेरा एनकाउंटर करने की साजिश रची गई थी। इसके लिए राजस्थान पुलिस को लगाया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वीएचपी नेता प्रवीण तोगड़िया ने सनसनीखेज़ खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि हिंदुओं की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है, मैं हिंदुओं की आवाज उठाता हूं, इसलिए मेरा एनकाउंटर करने की साजिश रची गई थी। इसके लिए राजस्थान पुलिस को लगाया गया है

प्रवीण तोगड़िया सोमवार को अचानक रहस्यमय तरीके से लापता हो गए थे, जिससे हड़कंप मच गया था। उनकी गुमशुदगी को लेकर वीएचपी कार्यकर्ताओँ ने अहमदाबाद में हंगामा किया था और थाने के घेराव के साथ ही हाईवे भी जाम कर दिया था। दिन भर की सनसनी के बाद देर शाम प्रवीण तोगड़िया अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके के एक पार्क में बेहोश मिले थे। उन्हें शाहीबाग के चंद्रमणि अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया कि उनका शुगर लेवल नीचे आ गय़ा था जिसकी वजह से वे बेहोश हो गए थे।

अस्पताल में सेहत में सुधार के बाद विश्व हिन्दू परिषद के अन्तराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगडि़या ने होश में आने के बाद प्रेंस कांफ्रेंस की। इसमें उन्होंने जो कुछ कहा उससे सनसनी फैल गई। उन्होंने कहा, “मेरी आवाज को दबाने की कोशिश हो रही है। मैं हिंदुओं की आवाज उठा रहा हूं और उनकी एकता के लिए काम कर रहा हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “राजस्थान पुलिस ने उनके एनकाउंटर की साजिश रची थी, इसलिए वह खुद वीएचपी दफ्तर से गायब हो गए थे। देशभर में सामाजिक गतिविधियों के कारण उनपर कई केस लगाए गए हैं।” उन्होंने कहा, “मेरे पास उन मामलों की जानकारी भी नहीं है। 20-20 साल के केस निकलवाकर एक जेल से दूसरी जेल भेजने का सिलसिला गुजरात में शुरू हुआ। मुझे डराने की कोशिश की जा रही है। ये सिलसिला गुजरात से शुरू हुआ था और मकर संक्रांति के दिन राजस्थान पुलिस का काफिला मुझे गिरफ्तार करने आया”

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
अस्पताल में भर्ती प्रवीण तोगड़िया

प्रवीण तोगडिया ने कहा कि मैं मुंबई से पब्‍ल‍िक सभा कर रात एक बजे लौटा और सुबह जब पूजा कर रहा था तो एक पुलिस वाला आया। उसने मुझसे कहा कि आप तुरंत निकल जाओ, आपको एनकाउंटर करने पुलिस आने वाली है। उन्होंने आगे कहा कि मैं कानून का सम्‍मान करता हूं और लंबी बेहोशी के कारण मेरी तबीयत काफी खराब है और जब मै ठीक हो जाउंगा तब कोर्ट के सामने के समर्पण कर दूंगा।

प्रेस कांफ्रेंस के दौरान तोगड़िया काफी भावुक हुए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 16 Jan 2018, 12:24 PM