वाइब्रेंट गुजरात समिट को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर कटाक्ष, कहा, नाराज प्रायोजक जुड़ना नहीं चाहते

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वाइब्रेंट गुजरात समिट में ब्रिटेन के हिस्सा न लेने पर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि जिस कार्यक्रम की नरेंद्र मोदी अध्यक्षता करते हैं, उसमें स्पांसर शामिल होना नहीं चाह रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात में इनवेस्टर समिट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “2019 के गुजरात वाइब्रेंट समिट के आयोजक नोमो (नरेंद्र मोदी) की अध्यक्षता वाले आयोजन के भागीदार नहीं बने रहना चाहते हैं। उन्होंने मंच ऐसे ही छोड़ दिया है, जैसा कि उन्हें (मोदी) को पसंद है। एकदम खाली।”

खबर में यह दावा किया गया कि 14 दिसंबर को ब्रिटेन ने आगामी निवेश शिखर सम्मेलन में सहयोगी देश की भूमिका से यह कहकर इनकार कर दिया था कि संतोषप्रद वाणिज्यिक लाभ नहीं होने के कारण अब उसने राज्य के नेतृत्व वाले इस शो-पीस कार्यक्रम से हटने का फैसला किया है। खबरों के मुताबिक, इस सम्मेलन में सहयोगी देश के तौर पर हिस्सा बनने से अमेरिका के हटने के बाद ब्रिटेन ऐसा दूसरा देश बन गया है जो अब इस सम्मेलन का हिस्सा नहीं होगा। दिसंबर की शुरूआत में वड़ोदरा आए अमेरिका के काउंसल जनरल एडगार्ड डी केगन ने कहा था कि दोनों देशों के बीच कुछ अनसुलझे व्यापारिक मुद्दे हैं, इसलिए अमेरिका वाइब्रेंट गुजरात समिट में हिस्सा नहीं लेगा।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में ब्रिटेन के अधिकारियों से समिट में शामिल न होने का कारण पूछा गया है। उन्होंने कहा, “हम 2015 और 2017 में समिट में शामिल हुए थे। हमने उसमें जितना पैसा लगाया, उतना हमारा आउटकम नहीं निकला।

दूसरी ओर कांग्रेस अध्यक्ष के ट्वीट से गुजरात के सीएम विजय रुपाणी तिलमिला गए हैं और उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर ब्रिटेन के हिस्सा नहीं लेने पर सफाई दे रहे हैं। बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन 18 से 20 जनवरी 2019 तक होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 31 Dec 2018, 8:54 AM
/* */