वीडियो: अहमदाबाद में ABVP की गुंडागर्दी, JNU छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन कर रहे NSUI कार्यकर्ताओं पर हमला

गुजरात के अहमदाबाद में एनएसयूआई महासचिव समेत कई लोगों पर हुए हमले की एनएसयूआई ने कड़ी निंदा की है। संगठन ने कहा कि राज्य प्रायोजित हमला जारी है। यहां स्पष्ट प्रमाण है कि जब एनएसयूआई गुजरात ने शांतिपूर्वक विरोध किया तो आरएसएस के गुंडों ने प्रदर्शनकारियों पर हमला किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

जेएनयू में हुए हमले के खिलाफ देश के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन जारी है। इस सब के बीच एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी एक बार फिर देखने को मिली है। जेएनयू में हुए हमले का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि गुजरात के अहमदाबाद में एबीवीपी छात्रों ने एनएसयूआई के छात्रों पर हमला किया। खबरों के मुताबिक, जेएनयू मामले पर एनएसयूआई कार्यकर्ता शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे थे। जैसे ही उनका प्रदर्शन एबीवीपी दफ्तर के पास पहुंचा तो उनके उपर हमला हो गया। इस दौरान जमकर पत्थर-लाठी चले। इतना ही नहीं एनएसयूआई महासचिव निखिल सवानी को चाकू मारे जाने की शर्मनाक घटना सामने आई है। एनएसयूआई ने चाकू मारने का आरोप एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। जिसके बाद जमकर पत्थर-लाठी चले। इस हमले में एनएसयूआई महासचिव समेत कई लोग घायल हो गए।

एनएसयूआई छात्रों पर हुए हमले की एनएसयूआई ने कड़ी निंदा की है। संगठन ने कहा कि राज्य प्रायोजित हमला जारी है। यहां स्पष्ट प्रमाण है कि जब एनएसयूआई गुजरात ने शांतिपूर्वक विरोध किया तो आरएसएस के गुंडों, डॉ. रुतविज अध्यक्ष गुजरात बीजेपी युवा मोर्चा और एबीवीपी के अध्यक्ष नरेश देसाई ने प्रदर्शनकारियों पर हमला किया।


बता दें कि एनएसयूआई के नेता और कार्यकर्ता अहमदाबाद में शांतिपूर्ण तरीके से जेएनयू में छात्रों पर हुए हमले का विरोध कर रहे थे। इसी दौरान एबीवीपी से जुड़े लोगों ने उनके ऊपर हमला कर दिया। इस दौरान पुलिस भी मौके पर मौजूद थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 07 Jan 2020, 3:50 PM
;