वीडियो: रावण के भेष में बीजेपी विधायक का अमर्यादित बोल, कहा- सीता मेरी जान, भड़के लोग

उत्तराखंड के रुद्रपुर के बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल अपने विवादित बयानों के लिए अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। रामलीला के दौरान ठुकराल कंट्रोल खो बैठे और रावण का किरदार निभाते हुए वे मंच से ही कहा कि सीता मेरी जान। जिससे लोगों ने कड़ी आपत्ति जताई है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हमेशा अपने विवादित बयानों में घिरे रहने वाले बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल एक बार फिर विवादों के घेरे में हैं। उत्तराखंड के रुद्रपुर से बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल रामलीला में रावण का किरदार निभा रहे थे। अभिनय करते हुए रावण बने हुए विधायक ने सीता माता को लेकर एक डॉयलाग बोला तो बवाल हो गया। हुआ यूं कि उन्होंने एक डायलॉग में मेरी जान सीता कहा, जिसके वह बैठे दर्शक सन्न रह गए और इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया। राजकुमार ठुकराल के इस बयान पर हिंदू संतों ने कड़ा एतराज जाहिर किया है

हिंदू धर्म से जुड़े लोगों ने कहा, “इस प्रकार की बदतमीजी के द्वारा न सिर्फ माता सीता का अपमान किया जा रहा है बल्कि रावण का गलत चित्रण दिखाया जा रहा है।” रुद्रपुर के दूधिया बाबा मंदिर के महंत स्वामी शिवानंद महाराज कहते हैं, “रावण विद्वान था और ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं कर सकता था। उसने सीता माता को हमेशा देवी कहकर संबोधित किया, उन्हें कभी छूने का प्रयास तक नहीं किया. यह जो नए-नए रावण आ रहे हैं वह संस्कृति को कुरूप कर रहे हैं।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia