वीडियो: कोरोना मैय्या की जय! बिहार, झारखंड और यूपी में महिलाओं ने की पूजा, जानें 9 लड्‌डू और लौंग का कनेक्शन!

बिहार, यूपी और झारखंड में कोरोना वायरस बीमारी को लेकर अजीबोगरीब वाक्या देखने को मिल रहा है। कोरोना बीमारी को महिलाओं ने कोरोना माई बताया है। कई जगहों से कोरोना बीमारी की पूजा को लेकर महिलाओं का वीडियो सामने आया है।.

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। हालत यह है कि हर दिन कोरोना को लेकर नए रिकॉर्ड बन रहे हैं। वहीं महामारी के इस दौर में कई तरह के अंधविश्वास भी जन्म लेने लगे हैं। बिहार और झारखंड में महिलाओं ने कोरोना को देवी का रूप मानकर उसकी पूजा शुरू कर दी है। महलिओं का कहना है कि कोरोना माता नाराज हैं, जो पूजा करने के बाद वापस चली जाएंगी। अब महिलाएं कोरोना को दूर भगाने के लिए 'कोरोना माई' की शरण में हैं।

बिहार, झारखंड, यूपी में महिलाओं ने खेतों में जाकर ना सिर्फ पूजा की बल्कि कोरोना माई को लड्डू और फूल भी चढ़ावा चढ़ाया। खेत में पहुंचते ही महिलाएं नौ लड्डू, नौ फूल, नौ अगरबत्ती चढ़ाकर खेत या जंगल में अपने अलग-अलग गड्ढे खोदकर उसमें डाल देती हैं। उनका मानना है कि ऐसा करने से कोरोना महामारी दो सप्ताह में समाप्त हो जायेगी। इस दौरान न सोशल डिस्टैंसिंग का ख्याल रखा गया और न ही किसी महिला ने मास्क पहन रखा था। इन महिलाओं को इस बात का जरा भी एहसास नहीं है कि ऐसा कर कोरोना को भगा नहीं रही हैं, बल्कि अपने साथ वह पूरे परिवार को जोखिम में डाल रही है। वहीं कोरोना माई की पूजा की कई तरह के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

इस तरह की खबरें झारखंड के पलामू, गढ़वा, डालटनगंज सहित राज्य के अलग-अलग हिस्सों से आ रही है। वही बिहार की बात करे तो मुजफ्फरपुर समेत कई जगहों से कोरोना माई की पूजा की खबरें है। वहीं यूपी के गाजीपुर, कुशीनगर और बलिया से भी इस तरह की तस्वीरें सामने आई हैं।

इसे भी पढ़ें: बन गई कोरोना वैक्सीन? अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, 20 लाख डोज तैयार

Published: 6 Jun 2020, 10:57 AM
लोकप्रिय