वीडियो: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर दागे सवाल, बीजेपी सरकार ने भारत की अर्थव्यवस्था क्यों तबाह किया

वायनाड दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और रोजगार समेत कई मुद्दों पर मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। मोदी सरकार का ध्यान न तो अर्थव्यवस्था पर है और नहीं रोजगार पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज अपने वायनाड दौरे पर हैं। यहां मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने अर्थव्यवस्था और रोजगार समेत कई मुद्दों पर मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मोदी सरकार पर भारतीय अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने कहा, “मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है। मोदी सरकार का ध्यान न तो अर्थव्यवस्था पर है और नहीं रोजगार पर है।” उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने भारत की रीढ़ यानी अर्थव्यवस्था को तोड़ा है, जो उसकी सबसे बड़ी ताकत है। देश में रोजगार में लगातार गिरावट, जीडीपी पर दिखाई नहीं दे रही हैं, लेकिन मोदी सरकार 1 लाख 25 हजार करोड़ रुपए टैक्स बेनिफिट 15 लोगों को दिया है। राहुल गांधी ने मोदी सरकार से पूछा कि क्या यह देश सिर्फ 15 लोगों के लिए है जिन्हें टैक्स का फायदा दिया जा रहा है। देश में रहने वाले गरीबों को कौन देखेगा। उनका क्या होगा इस पर मोदी सरकार का कोई ध्यान नहीं है।


उन्होंने केरल में बाढ़ से परेशान लोगों की बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार को 15 लोगों के अलावा कोई दिखाई नहीं दे रहा है। केरल के लोग मनरेगा के पैसों के लिए भीख मांग रहे हैं, सड़कों के लिए भीख मांग रहे हैं, इस देश में क्या हो रहा है। बीजेपी को इस पर साफ-साफ जवाब देना होगा कि क्या ये देश सिर्फ 15 लोगों के लिए है।

इससे पहले राहुल गांधी एनएच 766 पर यातायात पर लगाई गई पाबंदी के खिलाफ युवाओं के प्रदर्शन का समर्थन किया है। युवाओं के प्रदर्शन में शामिल होने के लिए वे सुल्तान बाथरी पहुंचे और उनसे बात की।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “मैं केरल और कर्नाटक को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 766 पर यात्रा प्रतिबंध के विरोध में भूख हड़ताल पर बैठे युवाओं के साथ एकजुटता से खड़े होने के लिए केरल के वायनाड में हूं। पहले मैं अस्पताल में उन लोगों से जाकर मिला जो लंबे समय तक उपवास के कारण बीमार हो गए हैं।”

इसे पढ़े: केरल: NH 766 पर यातायात पर लगी रोक के खिलाफ भूख हड़ताल कर रहे युवाओं से मिले राहुल, प्रतिबंध हटाने की मांग

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Oct 2019, 1:59 PM
;