वीडियो: उफ्फ ये प्याज! बढ़े दामों के बाद कहीं चोरी तो कहीं लूट, मार्च के बाद 400 फीसदी बढ़ी कीमत

पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्याज के लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। ताजा मामले में मुंबई के डोंगरी इलाके से प्याज की चोरी की घटना सामने आई है। जहां दो लोगों ने168 किलो प्याज की चोरी की है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्याज की महंगाई ने जहां लोगों का जायका बिगाड़ दिया है, वहीं लोगों के जेबों पर बोझ भी डाल दिया है। हालत ये है कि अब देश के अलग-अलग हिस्सों में प्याज की चोरी और लूट हो रही है। ऐसा ही मामला महाराष्ट्र में सामने आया है। जहां मुंबई के डोंगरी में 168 किलो प्याज चोरी करने का मामला सामने आया है। पांच दिन पहले रात के वक्त हुई चोरी का भंडाफोड़ पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से किया। चोरी हुए प्याज की कीमत लगभग 21 हजार रुपये है। वही पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

दरअसल, मुंबई के वडाला में शेख मिस्त्री दरगाह के पास प्याज व्यापारी अकबर के स्टॉल से प्याज की 2 बोरियां गायब हो गईं थी। दोनों बोरियों में लगभग 112 किलो प्याज रखा था। वहीं अकबर के बगल के दुकान में इरफान की दुकान है, वहां से भी 56 किलो प्याज चोरी की गई है।


यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्याज की लूट का मामला सामने आया था। प्याज विक्रेता फिरोज अहमद राइन ने बताया कि 8 दिसंबर को रिक्शेवाला यमुना महेवा मंडी स्थित उनकी और उनके पडोस की दुकान की सब्जियां लेकर जा रहा था है। वह रविवार को गोलघर स्थित एक होटल में छह बोरियां (एक बोरी में 50 किलो प्याज होता है) प्याज देने जा रहा था कि अचानक दो लोग मोटरसाइकिल से आये और वे 50 किलो प्याज का एक बोरा लूट ले गये।

वीडियो: उफ्फ ये प्याज! बढ़े दामों के बाद कहीं चोरी तो कहीं लूट, मार्च के बाद 400 फीसदी बढ़ी कीमत

गौरतलब है कि प्याज का औसत खुदरा भाव इस साल मार्च में जहां 15.87 रुपये प्रति किलो था वहां तीन दिसंबर 2019 को 81.9 रुपये प्रति किलो हो गया। इस तरह मार्च के बाद प्याज के दाम में 416 फीसदी का इजाफा हुआ है। इस बात की जानकारी केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री राम विलास पासवान द्वारा मंगलवार को लोकसभा में जानकारी दी गई।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Dec 2019, 11:37 AM