वीडियो: जब पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी ने मंच पर दिखाया विधायक को पुलिसिया रौब, तो मिला ऐसा जवाब

पुडुचेरी की राज्यपाल किरण बेदी का गुस्सा नाक पर रहता है, यह बात जगजाहिर है। लेकिन उपराज्यपाल के संवैधानिक पद और गांधी जयंती के अवसर की मर्यादा का ध्यान रखे बिना वे एक विधायक से उलझ पड़ीं। लेकिन विधायक ने भी उन्हें खरी खोटी सुनाने में कसर नहीं छोड़ी और उन्हीं के लहजे मेंउन्हें मंच से जाने को कहा।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

मंगलवार 2 अक्टूबर को पूरा देश महात्मा गांधी की जयंती मना रहा है। इसी के साथ बापू के जन्म का 150वां वर्ष शुरु हुआ है इसलिए इस बार की बापू जयंती खास है। लेकिन इस मौके पर पुडुचेरी में आयोजित एक कार्यक्रम उस वक्त विवाद और शोर-शराबे की भेंट चढ़ गया जब पुडुचेरी की उपराज्यपाल किरन बेदी, एडीएमके के एक विधायक से उलझ पड़ी। हालात ऐसे हो गए कि मंच पर ही उपराज्यपाल किरण बेदी और एआईएडीएमके के विधायक ए अनबलगन के बीच तीखी बहस शुरु हो गई, जिसे मंच पर मौजूद दूसरे लोगों ने बीच-बचाव कर खत्म कराया।

इस पूरी घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि कैसे किरण बेदी, एआईएडीएमके विधायक से मंच से जाने के लिए कह रही हैं। लेकिन उनके इस पुलिसिया बरताव से गुस्से में आए विधायक ने भी उन्हें खरी खोटी सुना दी।

रोचक तथ्य यह रहा कि इस बहसा-बहसी के दौरान लोगों ने खूब तालियां बजाईं। कार्यक्रम पुडुचेरी को खुले में शौच से मुक्त राज्य घोषित करने के लिए आयोजित किया गया था।

इस पूरी घटना के बाद किरण बेदी ने एक ट्वीट भी किया। जिसमें उन्होंने लिखा, “विधायक का माइक उस समय बंद कर दिया गया, जब वह मंत्रियों की मौजूदगी में अपने भाषण को कम करने की गुजारिश के बाद भी बोले चले जा रहे थे। उन्होंने किसी की भी बात नहीं सुनी। बल्कि वह भड़क उठे। ऐसा करते हुए मैं उन्हें पहले भी देख चुकी हूं। पुडुचेरी को खुले में शौच से मुक्त राज्य बनाने की दिशा में अच्छा काम करने वालों को सम्मानित करने के लिए इस कार्यक्रम को आयोजित किया गया था।'

लोकप्रिय