विजय माल्‍या प्रत्यर्पण केस: सीबीआई ने ब्रिटेन की कोर्ट को सौंपा मुंबई जेल का वीडियो, सुविधाओं की दी जानकारी

भारत के भगोड़े कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस में सीबीआई ने लंदन की कोर्ट में अहम दस्तावेज के रूप में जेल का वीडियो सौंपा है। विजय माल्या ने लंदन की कोर्ट में कहा था कि ऑर्थर रोड जेल के 12 नंबर बैरक में पर्याप्त रोशनी भी नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शराब कारोबारी और भारत की बैंको का पैसा लेकर भागे विजय माल्या के प्रत्यर्पण केस में सीबीआई ने लंदन की कोर्ट में भारतीय जेल का वीडियो जमा कराया है। खबरों के मुताबिक, यह वीडियो मुंबई की ऑर्थर रोड जेल के 12 नंबर बैरक का है। इसमें साफ देखा जा सकता है कि बैरक में पर्याप्त रोशनी है। यह बैरक इतना बड़ा है कि माल्या इसमें टहल भी सकते हैं। बैरक में नहाने की जगह, एक पर्सनल टॉयलेट और एक टेलिविजन सेट भी है।

इस वीडियो में यह भी कहा गया है कि विजय माल्या को साफ बिस्तर, कंबल और तकिया दिया जाएगा और उन्हें लाइब्रेरी जाने की इजाजत मिलेगी। इस बैरक में कैमरे लगे होंगे और 24 घंटे सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे।

गौरतलब है कि ब्रिटेन की अदालत ने 31 जुलाई को भारतीय अधिकारियों से उस बैरक का वीडियो बनाकर भेजने को कहा था जिसमें माल्या को रखने की योजना है।

विजय माल्या ने प्रत्यर्पण के लिए भारत द्वारा किए जा रहे प्रयासों को कोर्ट में चुनौती दी है। माल्या का कहना था कि भारतीय जेलों की हालत बहुत खराब है। जिसके बाद भारत सरकार ने मुंबई की आर्थर जेल की तस्वीरें पेश की थी।

बता दें कि विजय माल्या धोखाधड़ी और तकरीबन 9000 करोड़ रुपये के धन शोधन के आरोपों में प्रत्यर्पण के भारत के प्रयासों को चुनौती दी है। वे पिछले साल अप्रैल से गिरफ्तारी के बाद जमानत पर रिहा हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia