विकास दुबे बच जाता तो गिर जाती योगी सरकार? अखिलेश यादव बोले- कार पलटी नहीं, राज खुलने से, सरकार पलटने से बचाई गई

विकास दुबे बीजेपी नेताओं से अपने संबंध के बारे में कई खुलासे कर चुका था। कई पुलिस अधिकारी भी कानपुर शूटआउट केस में सवालों के घेरे में थे। ऐसे में पहले से ही यह संदेह जताया जा रहा था कि गैंगस्टर विकास दुबे को शायद मुठभेड़ में मार गिराया जाए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

8 पुलिस कर्मियों की हत्या के मुख्य आरोपी गैंगस्टर विकास दुबे का पहले मध्य प्रदेश के उज्जैन में नटकीय ढंग से पकड़ा जाना और अब उसके एनकाउंटर में मारे जाने को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। पूछा जा रहा है कि क्या विकास दुबे को मुठभेड़ में मारने की स्क्रिप्ट पहले ही लिखी जा चुकी थी? इस संबंध में विपक्ष योगी सरकार पर गंभीर सवाल खड़े कर रहा है। समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने इस एनकाउंटर को साजिश करार दिया है।

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, “दरअसल यह कार नहीं पलटी है, राज खुलने से सरकार पलटने से बचाई गई है।” अखिलेश यादव पहले से ही यह आरोप लगा रहे हैं कि सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के कई नेताओं और विधायकों से विकास दुबे के गहरे संबंध थे। उन्होंने इस ट्वीट में इसी बात की ओर इशारा किया है कि अगर विकास दुबे बच जाता तो कई राज खुलते और योगी सरकार गिर जाती।


विकास दुबे बीजेपी नेताओं से अपने संबंध के बारे में कई खुलासे कर चुका था। कई पुलिस अधिकारी भी कानपुर शूटआउट केस में सवालों के घेरे में थे। ऐसे में पहले से ही यह संदेह जताया जा रहा था कि गैंगस्टर विकास दुबे को शायद मुठभेड़ में मार गिराया जाए और हुआ भी वही। गुरुवार को जब विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर में पकड़ा गया तो उसने कोई विरोध दर्ज नहीं कराया। ऐसा लग रहा था जैसे वह सुनिश्चित है कि उसे कुछ नहीं होने वाला। उसके हावभाव से यह लग रहा था कि वह सरेंडर करने जा रहा है। उसके पास से कोई हथियार भी बरामद नहीं किया गया। यही वजह है कि अब यह सवाल पूछा जा रहा कि जिसने गिरफ्तारी के समय कोई विरोध दर्ज नहीं कराया वह फिर पुलिस की हिरासत से हथियार छीनकर भागने की क्यों कोशिश करेगा? क्या विकास दुबे के एनकाउंटर के पीछे कोई बड़ी साजिश है?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 10 Jul 2020, 10:02 AM