देश में 'विकास' 100 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल के करीब के साथ वापस आ गया है: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि राज्य चुनाव के कारण विकास को कुछ समय के लिए निलंबित करना पड़ा। 'सुधारवादियों' और 'प्रत्यक्षवादियों' के परिवार इस बात से प्रसन्न होंगे कि विकास अब मजबूती से पटरी पर लौट रहा है। भोपाल में पेट्रोल अब 100 रुपये के पार पहुंच गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

देश के कई हिस्सों में पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर को पार कर गया है। इस पर कांग्रेस ने सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि चुनाव के बाद विकास वापस आ गया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट किया, "राज्य चुनाव के कारण विकास को कुछ समय के लिए निलंबित करना पड़ा। 'सुधारवादियों' और 'प्रत्यक्षवादियों' के परिवार इस बात से प्रसन्न होंगे कि विकास अब मजबूती से पटरी पर लौट रहा है। भोपाल में पेट्रोल अब 100 रुपये के पार पहुंच गया है।"

बुधवार को लगातार तीसरे दिन ईंधन की कीमतों में वृद्धि हुई क्योंकि राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रत्येक पेट्रोल और डीजल की दरों में 25 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की।

दिल्ली में अब पेट्रोल की कीमत 92.05 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत कल के स्तर 91.80 रुपये और 82.36 रुपये प्रति लीटर है। तेल विपणन कंपनियों के मूल्य अधिसूचना के अनुसार, मुंबई में अब पेट्रोल 98.36 रुपये लीटर और डीजल 89.75 रुपये हो गया है। राजस्थान, मध्य प्रदेश सहित कुछ राज्यों में और महाराष्ट्र में कुछ जगहों पर पेट्रोल की कीमतें 100 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

इसे भी पढ़ें: कोरोना के कहर के बीच देश की जनता को फिर लगा महंगाई का झटका, फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें नई कीमत

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia