‘मुसलमानों’ पर वाकयुद्ध्: ओवैसी बोले न कहो पाकिस्तानी, कटियार बोले, तुम्हारा भारत में क्या काम

हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी द्वारा मुसलमानों को पाकिस्तानी कहे जाने के खिलाफ कानून लाने की मांग पर बीजेपी सांसद विनय कटियार ने कहा है कि भारत में मुसलमानों का क्या काम।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

एआईएमआईएम अध्यक्ष और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 6 फरवरी को लोकसभा में भारतीय मुसलमानों को बात-बात पर पाकिस्तानी कहे जाने के बढ़ते प्रचलन पर रोक के लिए कानू लाने की मांग की थी, जिसमें 3 साल की कठोर सजा का प्रावधान हो। ओवैसी की यह बात बीजेपी के सांसद विनय कटियार को इतनी नागवार गुजरी है कि उन्होंने कह दिया कि भारत में मुसलमानों का क्या काम, उनको इस देश में रहना ही नहीं चाहिए।

विनय कटियार यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि देश के बंटवारे की वजह मुसलमान ही थे और जनसंख्या के आधार पर उनका बंटवारा कर दिया गया तो फिर अब उन्हें भारत में रहने की क्या जरूरत है। कटियार ने कहा कि मुसलमानों को इस देश में रहना ही नहीं चाहिए। उन्होंने कहा, “उनके लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान दो-दो देश हैं, वे वहां जाकर रहें, उनका यहां क्या काम है।”

कटियार ने यहां तक कह दिया कि भारतीय मुसलमानों को अलग भू-भाग दे देना चाहिए। कटियार ने कहा, अगर मुसलमानों को पाकिस्तानी कहने पर सजा दिए जाने की बात है तो सजा उन लोगों को भी मिलनी चाहिए जो राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम नहीं गाते या फिर गीत का आदर नहीं करते। नलोगों को भी सजा होनी चाहिए जो राष्ट्रीय झंडे का अपमान करते हैं और देश में पाकिस्तानी झंडा फहराते हैं।

कटियार के बयान पर ओवैसी ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि उनका कार्यकाल पूरा होने वाला है, इसलिए बुझने से पहले जिस तरह दिया फड़फड़ाता है, वह उसी तरह तरह फड़फड़ा रहे हैं। ओवैसी ने कहा, “अब उनकी बात पर क्या कहा जाए। उनका कार्यकाल खत्म होने वाला है और चिराग बुझने से पहले भड़कता बहुत है।’’

गौरतलब है कि 6 फरवरी को एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने मुसलमानों के हक के लिए एक कानून बनाने की मांग की थी। संसद के निचले सदन लोकसभा में सरकार से अपनी मांग रखते हुए ओवैसी ने कहा, "ऐसा कानून लाइए, जिसमें भारतीय मुस्लिमों को पाकिस्तानी कहने पर सजा का विधान हो। ताकि किसी भी मुसलमान को अगर पाकिस्तानी कहा जाए, तो कहने वाले को 3 साल की जेल की सजा हो।" हालांकि ओवैसी ने साथ में ही कहा कि उन्हें पूरा यकीन है कि उनकी मांग नहीं मानी जाएगी और बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार इस तरह का कोई विधेयक नहीं लाएगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia