हालात

यूपी में गुंडा राज: अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विधायक पर जानलेवा हमला, पंचायत सदस्य का अपहरण, देखें अपहरण और हमले का वीडियो

योगी सरकार में गुंडों का बोलबाला है। रायबरेली में जहां दिनदहाड़े टोल पर पंचायत सदस्यों पर फायरिंग होती है उसके बाद कुछ सदस्यों का अपहरण भी किया जाता है। लेकिन रायबरेली पुलिस कुछ कर नहीं पाती है।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

सीएम योगी के राज में उत्तर प्रदेश में गुंडे बेलगाम हो गए हैं। दिनदहाड़े एक विधायक पर हमला हो जाता है। पंचायत सदस्यों का अपहरण तक कर लिया जाता है। लेकिन सत्ता के सामने यूपी पुलिस बेबस है। गुंडगर्दी खत्म करने के नाम पर विरोधियों पर गोलियां बरसाने वाले योगी के पुलिस भी असहाय नजर आए। ये सब नजारा दिखा रायबरेली में जहां दिनदहाड़े टोल पर पंचायत सदस्यों पर फायरिंग होती है उसके बाद कुछ सदस्यों का अपहरण भी किया जाता है। लेकिन रायबरेली पुलिस कुछ कर नहीं पाती है।

यूपी में गुंडा राज: अविश्वास प्रस्ताव लाने पर विधायक पर जानलेवा हमला, पंचायत सदस्य का अपहरण, देखें अपहरण और हमले का वीडियो

दरअसल मंगलवार को जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी। जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हमला करवा दिया जिसमें वो घायल हो गए। बताया जा रहा है कि जिला पंचायतों के ऊपर हमले की खबर सुनकर रायबरेली सदर से कांग्रेस की विधायक अदिति सिंह मौके पर जा रही थी लेकिन रास्ते में गंगागंज के मोदी स्कूल के पास उनकी गाड़ी हादसे का शिकार हो गई।

हालांकि इस हादसे में उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं लगी। लेकिन उनके काफिले में शामिल कई गाड़ियां पलट गईं। इस दौरान आरोप है कि कुछ लोगों ने अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया था। यहीं नहीं बकौल अदिति कुछ लोगों ने उनकी गाड़ी को घेर लिया था। लोग हथियारों से लैस थे। उन्होंने कहा कि हमलावरों की एक गाडी में खुद जिला पंचायत अध्यक्ष मौजूद थे।

हमलावरों ने कुछ जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण किया और विधायक की गाड़ियों का पीछा किया। इसके बाद महावीर स्कूल के पास उनकी गाड़ी पर पथराव हुआ और गाड़ी पलट गई।राकेश अवस्थी को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि अदिति को मामूली चोटे आई है। यह घटना टोल प्लाजा में लगे सीसीटीवी में कैद हो गई।

इस घटना के बाद जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी पर हुए हमले को लेकर उनके समर्थक और एसपी-बीएसपी और कांग्रेस के नेता शहर के डिग्री कॉलेज चौराहे पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान पूरे शहर को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। बताया जाता है कि राकेश अवस्थी को गोली लगी है और अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

हमले में घायल जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी
हमले में घायल जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी

इस बीच रायबरेली की जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने भी इस घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने इस घटना की निंदा करते हुए पूरे मामले पर कानूनी कार्यवाही करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि इस मामले में पीड़ितों की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

अभी हाल ही में राकेश अवस्थी एसपी से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। उनका एसपी सुनील कुमार सिंह साथ एक ऑडियो भी वायरल हुआ था जिसमे उन्होंने अपने ऊपर जान का खतरा बता कर सुरक्षा की मांग की थी। इसके अलावा कई सदस्यों ने ज्ञापन देकर अपने ऊपर हमला होने की आशंका जताई थी।

बता दें कि जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के भाई हैं। इस बीच जिले की राजनीति गरमा गई है, बीजेपी सरकार और प्रशासन के खिलाफ लोग धरने पर बैठ गए हैं।

इस बीच जिला पंचायत सदस्य निर्मला देवी के पति की तरफ से एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह और उनके साथियों के खिलाफ अपहरण की एफआईआर दर्ज कराई गयी है। एफआईआर में कहा गया है कि उनकी पत्नी जिला पंचायत में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग करने जा रही थीं, लेकिन दिनेश प्रताप सिंह और उनके साथियों ने उनका अपहरण कर लिया।

लोकप्रिय