मध्य प्रदेश: शाजापुर में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प, पत्थरबाजी और आगजनी में कई लोग घायल, धारा 144 लागू

देशभर में जहां ईद और महाराणा प्रताप जयंती एक साथ मनाई जा रही है, वहीं मध्यप्रदेश में इस दौरान सांप्रदायिक हिंसा देखने को मिली| शाजापुर में दो समुदायों के हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए। हालात को काबू में करने के लिए धारा 144 लगा दी गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

मध्य प्रदेश के शाजापुर में जुलूस पर पथराव के बाद दो समुदाय में हिंसक झड़प हो गई। दोनों पक्षों की ओर से पत्थरबाजी में कई लोग घायल हो गए। उपद्रवियों ने आगजनी करते हुए 5 बाइक और एक ऑटो में आग लगा दी। पुलिस ने उपद्रवियों को तितर-बितर करने के लिए करीब 20 मिनट तक आंसू गैस के गोले दागे। हालात को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है।

महाराणा प्रताप जयंती पर क्षत्रिय समाज शौर्य यात्रा निकाल रहा था। यात्रा नई सड़क से बस स्टैंड की तरफ जा रही थी। भूतेश्वर महादेव मंदिर के पास ईद को लेकर एक मंच लगा था, जिसमें गाने बज रहे थे। जुलूस के कुछ दूर होने पर पुलिस ने साउंड कम करने के लिए युवाओं से कहने से लेकर विवाद हो गया। विवाद के दौरान कुछ उपद्रवियों ने जुलूस पर पथराव कर दिया।

उपद्रवियों को भगाने के लिए पुलिस ने मुख्य बाजार को तत्काल बंद करवाया और करीब 20 मिनट तक आंसू गैस के गोले दागे, जिसके बाद भीड़ इधर-उधर भागी। घटना की सूचना मिलते ही एसपी और कलेक्टर मौके पर पहुंच गए। विवाद ज्यादा न बढ़े इसलिए पूरे शहर में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी भी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

Published: 16 Jun 2018, 4:45 PM
लोकप्रिय