पश्चिम बंगाल में बवाल जारी, एक और TMC नेता की हत्या, हुगली में महिला पार्षद को भी गाड़ी से कुचलने की कोशिश

पश्चिम बंगाल के नादिया में TMC नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं हुगली के तारकेश्वर में तृणमूल की महिला पार्षद को कार से कुचलने की भी कोशिश की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल में बीरभूम हिंसा के बाद बवाल और बढ़ गया है। बीरभूम में टीएमसी नेता की हत्या के बाद हुई हिंसा के दो दिन बाद नादिया में TMC नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं हुगली के तारकेश्वर में तृणमूल की महिला पार्षद को कार से कुचलने का भी प्रयास किया गया। TMC की महिला पार्षद रूपा सरकार को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

आपको बता दें, इससे पहले सोमवार को बीरभूम के रामपुरहाट में टीएमसी पंचायत नेता भादू शेख की हत्‍या कर दी गई थी। इसके बाद बीरभूम जिले के एक गांव में मंगलवार को कथित तौर पर कुछ मकानों में आग लगा दी गई, जिसमें आठ लोगों की जल कर मौत हो गई।

अभी तक इस मामले में अभी तक 23 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इस घटना के बाद बागुटी गांव में दहशत का आलम यह कि पीड़ित परिवार अपने घरों को छोड़कर पलायन कर रहे हैं। वहीं इस अग्निकांड की राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने तीन दिनों के भीतर पश्चिम बंगाल पुलिस से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेता की हत्‍या कर दी गई थी। इस हत्या के कुछ देर बाद ही रामपुरहाट के करीब बागुटी गांव में दर्जनभर झोपड़ियों को आग लगा दी गई। इसमें दो बच्चों और तीन महिलाओं समेत आठ लोगों की जलने से मौत हो गई। इस घटना के बाद भाजपा ने सीएम ममता को इस्तीफा देने और राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है। राज्य सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एडीजी ज्ञानवंत सिंह के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia