हार्दिक पटेल समेत 9 लोगों की गिरफ्तारी के बाद सूरत में तनाव, समर्थकों ने की तोड़फोड़ और आगजनी

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल और उनके साथियों की गिरफ्तारी से सूरत शहर में तनाव बढ़ गया है। रविवार रात हिंसक भीड़ ने यहां बीआरटीएस की एक बस फूंक दी और एक बस स्टैंड पर तोड़फोड़ की।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

अहमदाबाद अपराध शाखा द्वारा देशद्रोह के एक पुराने मामले में हार्दिक पटेल के करीबी साथी पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता अल्पेश कठेरिया को गिरफ्तार करने के विरोध में भीड़ ने सूरत में जमकर बवाल काटा। रविवार देर शाम हुए इस बवाल में गिरफ्तारी का विरोध कर रहे लोगों ने सूरत में बीआरटीएस की एक बस फूंक दी और एक बस स्टैंड पर तोड़फोड़ की, जिससे शहर में तनाव पैदा हो गया।

इससे पहले हार्दिक पटेल को अहमदाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने उनके आवास के पास से उस समय हिरासत में ले लिया जब वह बिना अनुमति के अनशन के लिए निकल रहे थे। क्राइम ब्रांच के पुलिस इंस्पेक्टर एस एल चौधरी के मुताबिक हार्दिक और उनके 8 अन्य साथियों को भी एसजी हाईवे के पास स्थित उनके आवास से निकलते समय हिरासत में लिया गया।

इस घटना के बाद सूरत पुलिस ने इलाके में पेट्रोलिंग बढ़ा दी है। सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश शर्मा का कहना है कि हालात फिलहाल काबू में हैं लेकिन जिन लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है, उन्हें छोड़ा नहीं जायेगा।

इन घटनाओं के सामने आने के बाद हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि असामाजिक तत्वों के जरिये सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। हर किसी से मेरी विनती है कि शांति बनाये रखे। विरोध अहिंसक होता है, हिंसा को मेरा समर्थन नहीं है।

बता दें कि हार्दिक पटेल 25 अगस्त से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठने वाले थे। इसके लिए उन्होंने अहमदाबाद की चार अलग-अलग जगहों पर उपवास करने की अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन और अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर से इजाजत मांगी थी। प्रशासन की ओर से उन्हें इजाजत न दिए जाने के कारण उन्होंने रविवार को उसी जगह अपनी गाड़ी में बैठकर एक दिन के सांकेतिक उपवास करने का ऐलान किया था। लेकिन हार्दिक के उपवास करने के लिए तयशुदा जगह पहुंचने से पहले ही अहमदाबाद पुलिस की टीम ने उन्हें और उनके करीब 200 साथियों को हिरासत में ले लिया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 20 Aug 2018, 8:47 AM
/* */