होली समारोह के दौरान BHU में हिंसा, दो हॉस्टल के छात्रों ने एक दूसरे पर ईंट-पत्थर से किया हमला, पुलिस बल तैनात

बीएचयू के मुख्य प्रॉक्टर प्रोफेसर आनंद चौधरी ने कहा कि होली के त्योहार के चलते कई छात्र अपने हॉस्टल के कमरों से जा रहे हैं। इस बीच बिड़ला और एलबीएस हॉस्टल में मौजूद छात्र हॉस्टल रोड पर होली खेल रहे थे तभी उनके बीच किसी बात पर विवाद हो गया और उनके बीच झड़प हो गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

विनय कुमार

बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के परिसर में होली खेलने के दौरान हुए एक विवाद के चलते बिरला और लाल बहादुर शास्त्री हॉस्टल के छात्रों ने एक दूसरे पर ईंट और पत्थरों से हमला कर दिया। घटना मंगलवार की देर रात की है और इसके बाद परिसर में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बीएचयू के मुख्य प्रॉक्टर प्रोफेसर आनंद चौधरी ने कहा कि कैंपस के कई हॉस्टलों में कोविड-19 का प्रसार और 29 मार्च को होली के त्योहार के चलते कई छात्र अपने हॉस्टल के कमरों से जा रहे हैं। इस बीच बिड़ला और एलबीएस हॉस्टल में मौजूद छात्र हॉस्टल रोड पर होली खेल रहे थे तभी उनके बीच किसी बात पर विवाद हो गया और उनके बीच झड़प हो गई।

इसके बाद कुछ ही देर में ही हालात और बिगड़ गए। बिड़ला हॉस्टल के कुछ छात्र हॉस्टल की छत पर चढ़कर पथराव करने लगे।

एसपी सिटी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बीएचयू प्रशासन द्वारा सूचित किए जाते ही परिसर में पुलिस बल भेजा गया। दोनों छात्रावासों के छात्रों को उनके कमरों में भेजा गया। विश्वविद्यालय प्रशासन, हॉस्टल, प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस के अधिकारियों ने दोनों समूहों के छात्रों से बात की है। अधिकारियों ने कहा है कि स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia