पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी पर हिंसा, शोभायात्रा के दौरान पथराव-धमाका, कई लोग घायल

पुलिस के मुताबिक, फिलहाल हालात काबू में है। हिंसा प्रभावित इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के मौके पर हिंसा हुई है। रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान भक्तों और कुछ लोगों के बीछ झड़प हुई। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। हिंसा शक्तिपुर इलाके में हुई, जब शोभायात्रा पर कथित तौर पर पथराव भी किए गए। 20 लोग घायल बताए गए हैं। शक्तिपुर में ही शोभायात्रा के दौरान धमाका भी हुआ, जिसमें एक महिला घायल हो गई।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मुर्शिदाबाद में पथराव की घटना शक्तिपुर इलाके में हुई, जब बुधवार शाम को शोभायात्रा यहां से गुजर रही थी। पथराव के बाद भीड़ उग्र हो गई, जिसे काबू में करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोलों छोड़ने पड़े।

पुलिस के मुताबिक, फिलहाल हालात काबू में है। हिंसा प्रभावित इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अतिरिक्त फोर्स को भेजा गया है। वहीं, घायलों को बहरामपुर में 'मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल' में भर्ती किया गया है। इंडियन एक्सप्रेस ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया है कि पथराव में कम से कम 20 लोग घायल हुए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर में बुधवार शाम को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान धमाका हुआ। धमाके में महिला घायल हो गई। धमाके को लेकर जांच जारी है। घायल महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में भर्ती किया गया है।


बहरामपुर के सांसद और कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने घायलों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि मैं मालदा से झड़प में घायल हुए लोगों को देखने के लिए आया हूं। कांग्रेस नेता ने कहा कि सोची-समझी योजना के तहत दंगे भड़काए जा रहे हैं। बीजेपी का विरोध इसे साबित करता है। मैंने चुनाव आयोग से बात की है। शक्तिपुर में अतिरिक्त फोर्स भेजी गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia