बिहार उपचुनाव में VIP नहीं उतारेगी उम्मीदवार, BJP को हराने वाले प्रत्याशी का करेगी समर्थन

वीआईपी ने कहा कि पार्टी की प्राथमिकता सत्ता नहीं संघर्ष है, इसलिए अभी आरक्षण छीनने की जो साजिश की जा रही है, उसकी लड़ाई लड़ना आवश्यक है। इस कारण पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार में मोकामा और गोपालगंज विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव से पहले विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) ने साफ कर दिया है कि वह उपचुनाव में अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी।साथ ही मुकेश सहनी की पार्टी ने ऐलान किया कि वह उस उम्मीदवार का समर्थन करेगी जो बीजेपी को हरा सके।

पार्टी के इस फैसले की घोषणा गुरुवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने की। देव ज्योति ने कहा कि पूर्व में पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने का निर्णय लिया था, लेकिन आज सबसे बड़ी जरूरत आरक्षण को बचाए रखने की है। उन्होंने कहा कि देशभर में आरक्षण समाप्त करने की साजिश रची जा रही है, जिसे लेकर हमारी लड़ाई जारी है।


देव ज्योति ने कहा कि वीआईपी की प्राथमिकता सत्ता नहीं संघर्ष है। उन्होंने कहा कि अभी आरक्षण छीनने की जो साजिश की जा रही है, उसकी लड़ाई लड़ना आवश्यक है। इस कारण पार्टी ने उपचुनाव में प्रत्याशी नहीं उतारने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि इस उपचुनाव में वीआईपी ने उस उम्मीदवार का समर्थन करने का फैसला लिया है, जो बीजेपी प्रत्याशी को हरा सके। उन्होंने दावा करते हुए कहा कि बीजेपी की इस उपचुनाव में हार तय है।

देव ज्योति ने संबंधित विधानसभा क्षेत्र के वीआईपी के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि वे चुनाव में सभी प्रत्याशियों पर नजर बनाए रखें। उन्होंने कहा कि पार्टी जल्द ही कार्यकर्ताओं से विचार विमर्श कर दोनों विधानसभा में समर्थित प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करेगी।

बता दें कि बिहार के गोपालगंज और मोकामा विधानसभा सीट पर 3 नवंबर को उपचुनाव के लिए वोटिंग होनी है। 6 नवंबर को इसकी मतगणना होगी और उसी दिन नतीजे जारी होंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;