नंदीग्राम से ममता की हार का वायरल सर्वे फेक, प्रशांत किशोर की कंपनी ने बीजेपी का फर्जीवाड़ा बताया

प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक ने वायरल सर्वे को फर्जी करार देते हुए कहा कि हार को देखते हुए बंगाल बीजेपी इस स्तर तर गिर गई है कि अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए आई-पैक के नाम पर फर्जी सर्वे का उपयोग कर रही है और उसे वायरल कर रही है।

फोटोः @IndianPAC
फोटोः @IndianPAC
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल के चुनावी घमासान के बीच नंदीग्राम से तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के हारने का सर्वे वायरल होने पर नया संग्राम छिड़ गया है। टीएमसी के चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक ने आरोप लगाया है कि बीजेपी उसके नाम से फर्जी सर्वे वायरल कर रही है। आई-पैक ने एक बयान जारी कर वायरल सर्वे को फेक बताया है और कहा है कि अपने कार्यकर्ताओं का हौसला बनाए रखने के लिए बीजेपी फर्जी सर्वे का उपयोग कर रही है।

प्रशांत किशोर की कंपनी इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमिटी (आई-पैक) ने बयान जारी कर कहा कि ''हार को सामने देख बंगाल बीजेपी इस स्तर तक नीचे गिर गई है कि अपने कार्यकर्ताओं का मनोबल बनाए रखने के लिए आई-पैक के नाम पर फेक सर्वे का इस्तेमाल कर रही है। सलाह है कि आई-पैक में कोई भी डेस्कटॉप का इस्तेमाल नहीं करता है, इसलिए कम से कम फेक सर्वे या रिपोर्ट्स बनाते समय स्मार्ट बनें।''

बता दें कि बंगाल में 1 अप्रैल को दूसरे चरण के मतदान से पहले यह कथित सर्वे सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें ममता बनर्जी को नंदीग्राम सीट से हारते हुए बताया गया है। इसी चरण में नंदीग्राम में भी चुनाव होना है, जहां से ममता बनर्जी टीएमसी छोड़कर भगवा खेमे में गए शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। तृणमूल कांग्रेस ने भी इस सर्वे को फर्जी बताया है और कहा कि बीजेपी नेताओं और उनके वादों की तरह इस सर्वे की विश्वसनीयता भी शून्य है।

इस बीच, सोशल मीडिया पर एक पत्र भी वायरल हो रहा है, जिसे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के नाम लिखा गया है। कथित तौर पर यह पत्र बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष को लिखा गया है, जिसमें कहा गया है कि पहले चरण में बीजेपी केवल 3-4 सीटें ही जीत रही है। साथ ही इसमें कहा गया है कि पार्टी का प्रदर्शन पहले चरण में खराब है और आने वाले चरण में बेहतर प्रदर्शन के लिए बहुत ज्यादा जोर लगाने की जरूरत है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia