सफलता के घमंड में चूर विराट कोहली की राय, ‘जिन्हें देश के बल्लेाबाज पसंद नहीं, वो देश छोड़ दें’

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली यूं तो शुरू से आक्रामक रहे हैं, लेकिन अब लगता है कि उनकी ये आक्रामकता हद पार गई है। जी हां, तभी तो वह दूसरे देश के बल्लेबाजों को पसंद करने वालो को सीधा देश छोड़ने के लिए कह रहे हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी में भी काफी आक्रामक माने जाते हैं। अपने शानदार खेल से वह अपने करियर में रोज नई ऊंचाइयों को छूते जा रहे हैं। लेकिन लगता है कि रोज मिल रही नई सफलताओं ने उनकी आक्रामकता को हद से ज्यादा बढ़ा दिया है। तभी तो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में कोहली कहते दिख रहे हैं कि जो लोग इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को पसंद करते हैं, उन्हें भारत में नहीं रहना चाहिए।

दरअसल एक ब्रांड के प्रचार के लिए विराट कोहली सोशल मीडिया पर फैन्स के सवालों का जवाब दे रहे थे। तभी एक फैन ने कोहली को ओवर रेटेड बैट्समैन बताते हुए कहा कि उसे उनकी बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं दिखता है। साथ ही उसने ये भी कहा कि वह भारतीयों की जगह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बैट्समैन को देखना ज्यादा पसंद करता है। इसी ट्वीट के जवाब में कोहली ने फैन को देश छोड़ने की सलाह देते हुए कहा, “ओके, मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि तुम मुझे पसंद नहीं करते हो। लेकिन मुझे नहीं लगता कि तुम इस देश में रहकर किसी और को पसंद करो। मुझे नहीं लगता कि तुम्हें भारत में रहना चाहिए। तुम्हें भारत से बाहर कहीं और चले जाना चाहिए। तुम क्यों हमारे देश में रह रहे हो। तुम्हें अपने लिए सही जगह का चुनाव करना चाहिए।”

बता दें कि कुछ ही दिन पहले विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकार्ड तोड़ते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 10,000 रन पूरे किये हैं। कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे सीरिज के दूसरे एकदिवसीय मैच में अपनी नाबाद 157 रन की पारी के दौरान यह उपलब्धि हासिल की। रिकार्डों के नये भारतीय बादशाह कोहली अपने 212वें वनडे मैच की 205वीं पारी में 10,000 रन पूरे करके सबसे कम पारियों में यह मुकाम हासिल करने वाले बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले यह रिकार्ड तेंदुलकर के नाम पर था जिन्होंने 259 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia