शिवराज से मिलने भोपाल पहुंचे विवेक अग्निहोत्री ने भोपालियों को बताया समलैंगिक, कांग्रेस ने BJP से मांगा जवाब

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी कहा कि विवेक अग्निहोत्री यह आपका निजी अनुभव हो सकता है, यह आम भोपाल निवासी का नहीं है। मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 77 से हूं, लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा। आप कहीं भी रहें संगत का असर तो होता ही है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

इन दिनों चर्चाओं के केंद्र में चल रहे द कश्मीर फाइल्स फिल्म बनाने वाले विवेक अग्निहोत्री का एक ताजा बयान विवादों में आ गया है, जिसमें उन्होंने भोपाली को कथित तौर पर समलैंगिक बता दिया। इस बयान पर अग्निहोत्री घिर गए हैं और मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेता उनके इस बयान पर बीजेपी सरकार से जवाब मांग रहे हैं।

दरअसल विवेक अग्निहोत्री शुक्रवार को भोपाल आए हुए हैं और यहां अनेक कार्यों में हिस्सा लेने वाले हैं। इस दौरान सोशल मीडिया पर उनके भोपाल के एक चैनल को दिए गए साक्षात्कार का एक हिस्सा खूब वायरल हो रहा है, जिसमें वे भोपाली का अर्थ समलैंगिक होना बता रहे हैं। इसी बयान पर विवाद खड़ा हो गया है।

अग्निहोत्री के चैनल को दिए साक्षात्कार का एक हिस्सा कांग्रेस के कई नेताओं ने टैग किया है। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए कहा कि, "विवेक अग्निहोत्री यह आपका निजी अनुभव हो सकता है, यह आम भोपाल निवासी का नहीं है। मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 77 से हूं, लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा। आप कहीं भी रहें संगत का असर तो होता ही है।"


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने भी शिवराज सिंह चौहान और अग्निहोत्री की एक तस्वीर साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, "जो व्यक्ति मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के लोगों का खुलेआम मजाक उड़ा रहा है, भोपाल की पहचान होमोसेक्सुअल बता रहा है, उसका प्रदेश का मुखिया शाल ओढ़ाकर गुलदस्ता देकर सम्मान कर रहे हैं, शायद यह भी उनकी राय से सहमत होंगे।"

इसी तरह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता केके मिश्रा ने भी अग्निहोत्री पर हमला किया है और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और अग्निहोत्री की वृक्षारोपण करते हुए तस्वीर साझा करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा है, "शिवराज सिंह चौहान बतौर मुख्यमंत्री आप हमारे गौरव हैं, आप भी स्वयं को भोपाली कहते हैं। भोपालियों को लेकर आपके साथ पौधा लगा रहे विवेक अग्निहोत्री के विवेक ने हमें लज्जित कर दिया है, आप मुस्कुरा रहे हैं। विश्वास सारंग और रामेश्वर शर्मा यूक्रेन में फंसे हुए हैं क्या?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Mar 2022, 2:54 PM