दिल्ली: कैबिनेट में शामिल करने के लिए LG ने राष्ट्रपति के पास भेजा सौरभ भारद्वाज और आतिशी का नाम

दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्री के तौर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से आम आदमी पार्टी के विधायक आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश की है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के कैबिनेट से इस्तीफे के बाद दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दो नए मंत्री शामिल होंगे। दिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने कैबिनेट में मंत्री के तौर पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से आम आदमी पार्टी के विधायक आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज के नामों की सिफारिश की है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एल-जी सक्सेना को ये दोनों नाम भेजे थे।

राज निवास ऑफिस ने कहा कि 1 मार्च को मुख्यमंत्री द्वारा आतिशी मार्लेना और सौरभ भारद्वाज को मंत्रियों के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश मिलने पर एलजी ने उसी दिन राष्ट्रपति को इसकी सिफारिश की है। चूंकि, किसी भी समय दिल्ली में केवल छह मंत्री हो सकते हैं, उनकी नियुक्ति तभी प्रभावी होगी, जब मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन का 28 फरवरी को एक दिन पहले राष्ट्रपति को भेजा गया इस्तीफा स्वीकार कर लिया जाएगा। 

आपको बता दें, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने 28 फरवरी को कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। सिसोदिया अभी दिल्ली में कथित आबकारी नीति घोटाले के मामले में 5 दिनों की सीबीआई रिमांड पर हैं। सीबीआई ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को रविवार को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia