पीओके में मारे गए आतंकियों पर वीके सिंह बोले- मच्छर मारकर सोते हैं, गिनते नहीं, सोशल मीडिया पर हुए ट्रोल

बालाकोट एयर स्ट्राइक में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह ने अजीबो-गरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा कि रात में 3.30 बजे बहुत मच्छर थे, मैंने मच्छर मारने की दवा छिड़का। अब मच्छर कितने मरे, ये गिनने बैठूंया फिर आराम से सो जाऊं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पीओके में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकाने पर वायुसेना द्वारा किए गए हवाई हमले का श्रेय लेने के लिए पीएम मोदी और उनके मंत्रियों के बीच होड़ मची हुई है। इस होड़ में बीजेपी के नेता अजीबो-गरीब बयान दे रहे हैं। ताजा बयान विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह का है। वीके सिंह ने अब आतंकियों की तुलना मच्छर से की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि सुबह करीब साढ़े 3 बजे मच्छर बहुत थे, इसलिए मैंने हिट (मच्छर मारने वाली दवा) मारा। अब मच्छर कितने मारे, ये गिनने बैठूं, या आराम से सो जाऊं?

वीके सिंह के इस बयान को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने जमकर खिंचाई की है। एक यूजर ने तंज कसते हुए कहा, “पहले तो आपने हिट मारा या सिर्फ रूम फ्रेशनर छिड़क कर सो गए, इसका सबूत दीजिए।”

एक यूजर ने लिखा है, “आपका मतलब देश की जनता सिर्फ वीर जवानों के शवों के ताबूत गिने। पीएम मोदी और अमित शाह वीर जवानों के शवों पर खड़े होकर बूथ मजबूत करें और देश की जनता कुछ न बोलें।”

दूसरी ओर बीजेपी नेता मारे गए आतंकियों की संख्या को लगातार आंकड़ेबाजी कर रहे हैं। एक ओर देश की रक्षा मंत्री वायुसेना प्रमुख के बयान को सही बता रही है। जहां एयर स्ट्राइक के बाद वायु सेना के अधिकारी ने साफ-साफ कहा था कि पीओके में ऑपरेशन के दौरान कितने आतंकी मारे गए इसका शायद उनके पास भी कोई सटीक आंकड़ा नहीं है। दूसरी ओर बीजेपी नेता मारे गए आंतकियों की संख्या लगातार बदल-बदल कर बता रही है।

वहीं वीके सिंह ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का बचाव करते हुए मंगलवार को कहा था कि एयर स्ट्राइक में लगभग 250 आतंकी मारे गए हैं। इससे पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक चुनावी सभा में भारतीय वायुसेना द्वरा पीओके में कार्रवाई के दौरान मारे आतंकियों की संख्या के बारे में जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि इस हमले में 250 आतंकी मारे गए थे। अमित शाह के बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि वायुसेना की बमबारी में 400 आतंकी मारे गए थे। जबकि वायुसेना यह साफ कर चुका है कि उसे इस बारे में जानकारी नहीं कि पीओके में उसके द्वारा की गई कार्रवाई में कितने आतंकी मारे गए थे। वायुसेना प्रमुख बीएस धनोवा ने सोमवार को मीडिया से बात करते हुए कहा था कि हमारा काम टारगेट को हिट करना है न कि मारे गए आतंकियों को गिनना।

ऐसे में सवाल यह है कि अगर पीओके में मारे गए आतंकियों के बारे में कोई सटीक आंकड़ा नहीं है तो फिर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और उनकी पार्टी के नेता आखिर मारे गए आतंकियों को लेकर ऊटपटांग आंकड़े क्यों पेश कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 06 Mar 2019, 12:10 PM