कृषि कानूनों के खिलाफ बीजेपी के अंदर से उठी आवाज, पूर्व मंत्री बीरेंद्र सिंह ने किया किसानों का समर्थन

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने कहा कि दिल्ली बॉर्डर पर किसान तीन हफ्ते से ज्यादा वक्त से नए कानूनों का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं पहले से ही मैदान में हूं और अपना मन बना चुका हूं। अगर मैं सामने नहीं आया तो लोगों को लगेगा कि मैं राजनीति कर रहा हूं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा के वरिष्ठ जाट नेता और बीजेपी की सरकार में मंत्री रह चुके चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किसानों के आंदोलन का समर्थन किया है। बीरेंद्र सिंह ने कहा है कि वह दिल्ली की सीमाओं पर जाने के इच्छुक हैं, जहां किसान पिछले 24 दिनों से नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

हरियाणा के रोहतक जिले के सांपला में शुक्रवार को बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने किसानों का समर्थन किया और कृषि कानून विरोधी एक धरने में भी शामिल हुए। यहां सर छोटूराम मंच के सदस्यों ने एक धरने का आयोजन किया था, जिसमें शामिल हुए बीरेंद्र सिंह ने कहा है कि नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसानों का आंदोलन अब सबका आंदोलन है।

सांपला में सर छोटूराम की प्रतिमा के पास ही सर छोटू राम मंच के सदस्यों द्वारा धरने का आयोजन किया गया था, जिसका अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अक्टूबर 2018 में किया था। जाने-माने किसान अधिकार नेता के पोते बीरेंद्र सिंह हरियाणा हरियाणा की राजनीति के काफी प्रभावशाली जाट नेता हैं।

बीरेंद्र सिंह बीजेपी में जाने से पहले चार दशकों तक कांग्रेस में रहे। वह पीएम मोदी की पहली कैबिनेट के सदस्य रहे हैं। उन्होंने 2014 में हरियाणा विधानसभा चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस का साथ छोड़ते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया था। उनके बेटे बृजेंद्र सिंह अभी हिसार से भाजपा के सांसद हैं।

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने धरना स्थल पर कहा, "मैं दिल्ली बॉर्डर पर जाने के लिए उत्सुक हैं। वहां किसान तीन हफ्ते से ज्यादा वक्त से नए कानूनों का विरोध कर रहे हैं। मैं उनके साथ खड़ा हूं, यह हर किसी का आंदोलन है। यह समाज के किसी एक वर्ग तक सीमित नहीं है।" उन्होंने आगे कहा, "मैं पहले से ही मैदान में हूं और अपना मन बना चुका हूं। अगर मैं सामने नहीं आया तो लोगों को लगेगा कि मैं राजनीति कर रहा हूं।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia