बिहार की 2 विधानसभा सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, करीब 50 प्रतिशत पड़े वोट, तेजस्वी बोले- हम जीत रहे हैं

बिहार में दो विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में मतदान पूरा हो गया है। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक करीब 50 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है। इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि उनकी पार्टी दोनों सीटें जीत रही है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधानसभा की दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव के लिए शनिवार को शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गया। इसके साथ ही 17 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में बंद हो गई। उपचुनाव में दोनों सीटों पर 49.59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग किया। चुनाव को लेकर लोगों में खासकर महिलाओं में गजब उत्साह देखने को मिला। मतदान केंद्रों के सामने मतदाताओं की लंबी कतार लगी रही।

बिहार राज्य निर्वाचन आयोग के एक अधिकारी के मुताबिक दोनों विधानसभा क्षेत्रों में चार बजे तक 49.59 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उन्होंने कहा कि इस आंकड़े में बदलाव हो सकता है, क्योंकि कई मतदान केंद्रों पर पहुंचे मतदाता अभी भी मतदान कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि कुशेश्वरस्थान में 49 प्रतिशत मतदान हुआ जबकि तारापुर में करीब 50 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने- अपने मताधिकार का प्रयेाग किया। उन्होंने बताया कि मतदान के दौरान कहीं से बड़ी अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है।

तारापुर के नौ जबकि कुशेश्वरस्थान विधानसभा के आठ उम्मीदवार इस चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और जनता दल (युनाइटेड) के बीच माना जा रहा है।
जदयू ने दोनों सीटों पर नए चेहरों पर दांव लगाया है। मेवालाल चौधरी के निधन से खाली हुई सीट तारापुर से पार्टी ने राजीव कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है, जबकि सुरक्षित कुशेश्वर स्थान सीट से अमन भूषण हजारी उम्मीदवार हैं। इस सीट से उनके पिता शशि भूषण हजारी ने लगातार तीन बार जीत दर्ज की थी। राजद ने तारापुर से अरूण साह को जबकि कुशेश्वरस्थान से गणेश भारती को मैदान में उतारा है।

जमुई से सांसद चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) ने भी अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जिससे उपचुनाव काफी रोचक बना हुआ है। वैसे, कहा जा रहा है कि इस चुनाव परिणाम का फिलहाल सरकार पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतगणना दो नवंबर को होगी।


इस बीच आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दावा किया कि उनकी पार्टी दोनों विधानसभा सीटों पर जीत हासिल करने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि धनबल के आधार पर चुनाव जीत ले, लेकिन लोगों ने उन्हें नकार दिया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia