बिहार विधान परिषद की 5 सीटों पर शुक्रवार को मतदान, BJP के नए प्रदेश अध्यक्ष की अग्निपरीक्षा

इस चुनाव में में विधान परिषद के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह, पूर्व विधान पार्षद महाचंद्र प्रसाद सिंह, विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह, संजीव श्याम सिंह, वीरेंद्र नारायण यादव जैसे दिग्गज नेताओं के भाग्य का फैसला होगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार विधान परिषद के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्रों की पांच सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान होना है। इस चुनाव में कुल 48 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। चुनाव में सीधा मुकाबला महागठबंधन और बीजेपी के बीच है। बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के लिए यह चुनाव बड़ी चुनौती माना जा रहा है।

मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतदान बैलेट पेपर के माध्यम से होना है। संबंधित निर्वाचन क्षेत्र के सभी जिलों के प्रखंड मुख्यालय में मतदान केंद्र बनाए गए हैं।
शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए अलग-अलग मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां मतदाता अपने अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 5 अप्रैल को इन सीटों के लिए मतगणना होगी और परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।


गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 8 उम्मीदवार, जबकि गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 13 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से कुल 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं जबकि सारण शिक्षक स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए कुल 9 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला है। इसके अलावा सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के उपचुनाव को लेकर कुल 12 उम्मीदवार एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव में सीधा मुकाबला महागठबंधन और बीजेपी के बीच है। इस चुनाव में विधान परिषद के पूर्व सभापति अवधेश नारायण सिंह, पूर्व विधान पार्षद महाचंद्र प्रसाद सिंह, विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह, संजीव श्याम सिंह, वीरेंद्र नारायण यादव जैसे नेताओं के भाग्य का फैसला होगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia