पेट्रोल-डीजल में चाहिए 50 रुपए प्रति लीटर की कटौती तो बीजेपी को पूरी तरह हराना होगा: संजय राउत

अगर पेट्रोल-डीजल के दामों में चाहिए 50 रुपए की कमी तो बीजेपी को पूरी तरह हराना होगा। यह कहना है शिवसेना नेता संजय राउत का। संजय राउत ने केंद्र द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए यह बात कही।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

शिवसेना नेता संजय राउत ने पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि उपचुनावों में मिली हार से डरी बीजेपी ने मजबूरन यह कटौती की है। उन्होंने कहा, ‘लेकिन सिर्फ 5-10 रुपए कम करने से कोई राहत नहीं मिलने वाली।’ संज राउत ने कहा कि, ”अगर तेल के दाम 50 रुपए प्रतिलीटर तक लाने हैं तो बीजेपी को पूरी तरह हराना होगा।“

संजय राउत ने कहा कि तेल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर पार किए जाने पर जनता को बीजेपी के खिलाफ सख्ती करनी होगी। ध्यान रहे देशभर में बीते कुछ समय से पेट्रोल के दाम 100 रुपए प्रति लीटर से अधिक चल रहे हैं। वहीं डीजल भी 100 का आंकड़ा पार कर चुका है। केंद्र ने बुधवार रात पेट्रोल पर 5 रुपए प्रति लीटर की और डीजल पर 10 रुपए प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी कटौती का ऐलान किया। लेकिन आम चर्चा यही है कि यह कटौती हाल में हुए उपचुनावों में बीजेपी की हार के बाद की गई है।

संजय राउत ने कहा कि “पेट्रोल के दाम पांच रुपये कम करने का कोई मतलब नहीं निकलने वाला है। दाम पहली बार में कम से कम 25 और दूसरी बार में 50 रुपये कम किए जाने थे। उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद केंद्र ने दाम पांच रुपये कम किए हैं, तो इनमें 50 रुपये की कमी लाने के लिए बीजेपी को पूरी तरह हराना होगा।“

राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा कि महंगाई के कारण देश में त्योहार को कोई माहौल नहीं है। लोगों को कर्ज लेकर दिवाली मनाना पड़ी है। ध्यान रहे कि केंद्र द्वारा एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद कई राज्यों, विशेषकर बीजेपी शासित राज्यों ने वैट में भी कटौती करते हुए आम उपभोक्ताओं को राहत दी है। ध्यान रहे कि हाल के उपचुनाव में बीजेपी को हिमाचल प्रदेश में करारा झटका लगा है और कांग्रेस ने वहां क्लीन स्वीप किया है। वहीं महाराष्ट्र में भी बीजेपी देगलुर की विधानसभा सीट और दादरा नगर हवेली की लोकसभा सीट हार गई।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 04 Nov 2021, 5:45 PM